24 घंटे में लूट और चोरी की चार घटनाएं हुईं, पुलिस खाली हाथ

कहीं स्टील कारोबारी को लूटा तो कहीं व्यापारी का घर खंगाला

Meerut। बेखौफ बदमाश पुलिस के इकबाल को चुनौती दे रहे हैं। 24 घंटे में ही लूट और चोरी की ताबड़तोड़ चार वारदातों को अंजाम दिया। कहीं कारोबारी को निशाना बनाया तो कहीं व्यापारी का घर खंगाल डाला। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल से कुछ दूरी पर ही युवक की बाइक चोरी कर ली। वहीं, छात्रा से लूट के मामले में भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

परिवार रिश्तेदारी में, लाखों का माल साफ

नौचंदी थाना क्षेत्र के शिव सरोवर कालोनी निवासी राजकमल राजपूत की सिक्योरिटी एजेंसी है। शुक्रवार शाम वह पत्नी और बेटा-बेटी के साथ बिजनौर पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। रविवार दोपहर को वह लौटे तो मेन गेट का ताला लगा था, जबकि भीतर के ताले टूटे हुए थे। बदमाश घर में रखे करीब दो लाख रुपये, चार लाख के सोने के जेवर और चांदी के सौ सिक्के व अन्य आभूषण ले गए। सूचना पर थाना पुलिस और फारेंसिक की टीम भी पहुंच गई थी। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की तो बदमाश शनिवार रात एक बजे के करीब वैगनआर कार से आते दिखाई दे रहे हैं। करीब दो घंटे तक चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पीडि़त ने बताया कि एक बच्चा भी साथ में दिखाई दे रहा है। खिड़की के जरिये भीतर से संभवत: उसने ही दरवाजा खोला होगा। इसके बाद सेफ और अलमारी के ताले तोड़े गए।

स्टील कारोबारी से मोबाइल लूटा

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के फिरोज नगर घंटे वाली गली निवासी नसरूद्दीन स्टील कारोबारी हैं। उनकी साली मेडिकल कालेज में भर्ती है। शनिवार रात वह उसे देखने के लिए गए थे। देर रात बाइक से घर लौट रहे थे। जेसे ही वह भूमिया पुल पर पहुंचे तो फोन आ गया। वह सड़क किनारे खड़े होकर बात कर रहे थे, तभी बाइक सवार दो युवक आए और मोबाइल लूटने लगे। विरोध करने पर मारपीट कर घायल कर गए। उन्होंने किसी तरह पुलिस को सूचना दी। आरोप है कि उनको सुबह तहरीर देने के लिए कहा। वह ब्रह्मपुरी थाने पहुंचे तो लिसाड़ी गेट भेज दिया। वहां से ब्रह्मपुरी के लिए कह दिया। हालांकि वह ब्रह्मपुरी थाने में तहरीर देकर चले गए।

डिप्टी सीएम कार्यक्रम के पास से बाइक चोरी

बागपत निवासी विशाल सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मोहनपुरी निवासी मामा के यहां आया हुआ है। रविवार सुबह वह मामा के बेटों के साथ विक्टोरिया पार्क में क्रिकेट खेलने के लिए आया था। बाइक उसने मैदान के पास ही खड़ी कर दी थी, जब वह लौटा तो बाइक नहीं थी। उसने कंट्रोल रूम को सूचना दे दी थी। वहीं, विक्टोरिया पार्क के पास ही डिप्टी सीएम का कार्यक्रम भी था। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी। बावजूद उसके चोरों ने वारदात को अंजाम दे दिया।

छात्रा से लूट में हाथ खाली

शनिवार रात वेस्ट एंड रोड निवासी छात्रा रिया से बुलेट सवार बदमाशों ने चेन लूट ली थी। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। रविवार को घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करने के बाद बुलेट का धुंधला-सा नंबर मिला है। हालांकि, अभी वह स्पष्ट नहीं हो रहा है। पुलिस का कहना है कि कुछ अन्य जानकारी भी हाथ लगी है। जल्द ही दोनों बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive