सेक्टर-13 आरटीओ रोड पर बदमाशों ने की रविवार देर रात एटीएम मशीन तोड़ने की कोशिश

नाकाम होने पर सीसीटीवी की डीवीआर उठाकर ले गए बदमाश

नौचंदी थाना पुलिस तकनीकी कारण से सायरन बजने की कर रही बात

Meerut। शास्त्रीनगर में एक ऐसा गिरोह घूम रहा है, जो रात में एटीएम मशीन को निशाना बनाता है। दो महीने में दूसरी बार इस तरह की वारदात सामने आई है। इस बार नौचंदी के शास्त्रीनगर स्थित आरटीओ रोड पर आईसीआइसीआई बैंक का एटीएम तोड़कर लूटपाट करने की कोशिश की गई। नाकाम होने पर बदमाश सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर अपने साथ ले गए, ताकि कैमरे से उनकी पहचान न हो सके। मगर नौचंदी थाना पुलिस मामले को छिपाने की कोशिश कर रही है। वहीं एसएसपी ने वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी सिटी को निर्देश जारी कर दिए हैं।

क्या है मामला

शास्त्रीनगर सेक्टर-13 में आरटीओ ऑफिस के पास आईसीआईसीआई बैंक का एटीएम केबिन है। रविवार देर रात बदमाशों ने आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को तोड़कर लाखों रूपये की नकदी लूटने की कोशिश की। काफी प्रयास करने के बाद भी बदमाश एटीएम से रकम नहीं निकाल पाए। सीसीटीवी में कैद होने के चलते बदमाश यहां पर लगे डीवीआर को उठाकर साथ ले गए। सोमवार सुबह इस मामले की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी। नौचंदी पुलिस मौके पर पहुंची और अपनी पड़ताल की। पुलिस शटर नीचे गिराकर वापस आ गई। साथ ही नौचंदी इंस्पेक्टर प्रेमचंद शर्मा का कहना है कि देर रात तकनीकी कारणों से सायरन बजा था, जिसको बंद करा दिया गया था। लूटपाट की कोशिश की कोई घटना नहीं हुई है।

घटना छिपाने की कोशिश

जिस तरह से एटीएम को लूटने की कोशिश हुई और डीवीआर तक बदमाश उठाकर ले गए, इससे पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं पुलिस केवल तकनीकी कारणों से सायरन बजने की बात को कहकर मामले को छिपाने की कोशिश कर रही है।

दो महीने पहले

बीते अप्रैल माह में भी नौचंदी थाना एरिया के ही आरटीओ ऑफिस के पास केनरा बैंक के एटीएम में तोड़फोड़ कर लूट करने की कोशिश की गई थी। नाकाम होने पर बदमाश यहां से बैट्री चोरी करके फरार हो गए थे। इस मामले में आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है और एक बार फिर दूसरी वारदात को अंजाम देने की बदमाशों ने कोशिश की है।

एटीएम में तोड़फोड़ कर लूटपाट करने की कोशिश करने वालों की गिरफ्तारी के लिए एसपी सिटी को निर्देश दिए गए हैं। संबंधित थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज कार्रवाई नहीं करते तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive