- मेंबर अजमल कमाल ने किया विधायक का विरोध

- मंच छोड़ विधायक का किया बायकॉट

Meerut : कैंट विधानसभा क्षेत्र के विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने सामाजिक मंच पर एक बार फिर से संप्रदायिक जहर घोलने की कोशिश की। उन्होंने कैंट बोर्ड में आयोजित महर्षि बाल्मीकि प्रगट दिवस के मौके पर मंच से कहा कि जो लोग इस देश में रहते हैं वो सभी हिंदू हैं। उन्हें हिंदूत्व को बढ़ावा देना चाहिए। साथ ही उन्होंने संप्रदाय विशेष से दूर रहने की भी बात कह डाली। जिसका विरोध कैंट बोर्ड के मेंबर अजमल कमाल के अलावा कुछ और मेंबर्स ने भी किया। यहां तक की मेंबर अजमल ने विरोध में अजमल ने मंच भी छोड़ दिया।

सभी मौजूदगी में कहा

महर्षि बाल्मीकि जयंती के मौके पर कैंट बोर्ड में विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल जब हिंदुत्व को बढ़ाने, मजबूत करने की अपील कर रहे थे उस समय मंच पर वार्ड सात की मेंबर और भाजपा नेत्री ममता शर्मा के साथ ही अन्य मेंबर दिनेश गोयल, प्रेम ढींगरा, शशि साहू, ज्वाइंट सीईओ, प्रेस प्रवक्ता एमए जफर और कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधि मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कैंट बोर्ड की उपाध्यक्ष शिप्रा रस्तोगी ने की।

खुलकर विरोध

विधायक की टिप्पणी पर वार्ड एक के मेंबर और कांग्रेस नेता ने खुलकर विरोध किया। उन्होंने कहा यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। यही भाजपा के चाल, चेहरा और चरित्र को दर्शाता है। उपाध्यक्ष शिप्रा रस्तोगी ने सीधे तो कोई टिप्पणी नहीं की, बस इतना कहा कि वे दूसरों के बारे में कुछ नहीं कह सकतीं। वे एकजुटता और साम्प्रदायिक सौहा‌र्द्र की बात करती हैं।

वर्जन

मैंने कुछ भी विवादित नहीं कहा। मेरी बातों का गलत मतलब निकाला जा रहा है। मैं तो अब भी कहता हूं कि जो लोग इस देश का खाते-पीते हैं वे इस देश का गाएं। न कि पड़ोसी मुल्क का। वैसे भी हिंदुस्तान के निवासी को हिंदू नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे।

-सत्यप्रकाश अग्रवाल, कैंट विधायक

यह कोई राजनीतिक मंच या आरएसएस का शिविर कार्यक्रम नहीं था कि मजहब में बांटकर संप्रदाय विशेष के विरोध में लोगों को उकसाया जा रहा था। यह एक सामाजिक कार्यक्रम था जहां एकता, साम्प्रदायिक सौहा‌र्द्र की बात हो रही थी।

-अजमल कमाल, सभासद

कैंट बोर्ड में मनाया गया वाल्मिकी प्रगट दिवस

रूद्गद्गह्मह्वह्ल : मंगलवार को कैंट बोर्ड में वाल्मिकी प्रगट दिवस समारोह का आयोजन किया है। ये आयोजन कैंट बोर्ड कर्मचारी यूनियन और अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के तत्वाधान में किया गया। इस आयोजन में सभी लोग मौजूद रहे। पहले कार्यालय के प्रांगण में ही हवन का आयोजन किया गया। उसके बाद सभी मेंबर्स का सम्मान किया गया। इस मौके पर सभी मेंबर्स को प्रतीक चिह्न दिए गए। इस मौके पर कैंट बोर्ड के सीईओ डॉ। डीएन यादव, उपाध्यक्ष शिप्रा रस्तोगी, मेंबर दिनेश गोयल, शशि साहू, ममता गुप्ता, प्रेम ढ़ींगरा और अजमल कमाल आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive