पुलिस ने दो बदमाशों को कर लिया गिरफ्तार, उपचार के लिए मेडिकल में कराया भर्ती

कई घटनाओं में वांछित चल रहे थे आरोपी, मेडिकल पुलिस ने किया है खुलासा

Meerut । मेडिकल पुलिस ने जागृति विहार एक्सटेंशन के पास व्यापारियों से मोबाइल लूटने वाले दो बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घायल बदमाशों को उपचार के लिए मेडिकल में भर्ती कराया है। तीन फरार साथियों की तलाशी के लिए कांबिंग भी की गई लेकिन सुराग नहीं लग सका है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटे हुए मोबाइल और तमंचे बरामद किए है।

चेकिंग में नहीं रुके बदमाश

इंस्पेक्टर मेडिकल प्रमोद गौतम ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ जागृति विहार एक्सटेंशन पर चेकिंग अभियान चला रहे थे। तभी कीर्ति पैलेस की तरफ से आ रहे बदमाशों को रोकने का प्रयास किया लेकिन नहीं रुके। जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए फायरिंग की। जिसमें दो बदमाश दानिस पुत्र खालिद कुरैशी निवासी इत्तेफाक नगर लिसाड़ी गेट, रिजवान पुत्र जहीरुद्दीन मेवाती निवासी इत्तेफाक नगर लिसाड़ी गेट के पैर में गोली लग गई। घायल बदमाशों को उपचार के लिए मेडिकल में भर्ती कराया गया। दोनों बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने अपने साथी दिल्लू उर्फ दिलशाद, जो ठेला चलाने का काम करता है, की सूचना पर लिसाड़ी गेट के व्यापारी को लूटने की प्लानिंग कर रहे थे। इसके अलावा थाना टीपीनगर क्षेत्र के बड़े टायर व्यापारी को भी लूटने का इरादा था। जिनको मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया।

सरगना है दानिश

इस गिरोह का सरगना दानिश पुत्र खालिद है, जो बिना पढ़ा लिखा है। उसने इन लूटों को अंजाम देने के लिए अलग-अलग समय पर स्कूटी ,स्पलेंडर बाइक और पल्सर वाहनों का इस्तेमाल किया है। इंस्पेक्टर मेडिकल प्रमोद गौतम का कहना कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी शिकंजा कसा जा रहा है।

मुठभेड़ में हुए गिरफ्तार

1. दानिस पुत्र खालिद कुरैशी निवासी इत्तेफाक नगर लिसाड़ी गेट।

2. रिजवान पुत्र जहीरुद्दीन मेवाती निवासी इत्तेफाक नगर लिसाड़ी गेट।

ये चल रहे है फरार

1. हसीन पुत्र उमर निवासी खजूरवाला पेड़ श्यामनगर लिसाड़ी गेट मेरठ।

2. हसनैन उर्फ हननैन पुत्र इकरामुद्दीन निवासी बासों वाली गली तारापुरी लिसाड़ी गेट मेरठ।

3. दिल्लू उर्फ दिलशाद पुत्र फकरु निवासी खुशहाल नगर तीस फुटा रोड लिसाड़ी गेट मेरठ।

इन घटनाओं का हुआ खुलासा

1. ब्रहमपुरी में लूटा गया मोबाइल बरामद।

2. खरखौदा में लूटा गया मोबाइल बरामद

3. एक बाइक, दो तमंचे

Posted By: Inextlive