कर निरीक्षकों का रोका वेतन, सíवस ब्रेक किए जाने के लिए स्पष्टीकरण जारी करने के दिए निर्देश

Meerut। सोमवार को नगर आयुक्त द्वारा नगर निगम स्थित सभागार में हाउस टैक्स के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जोन वाइज समीक्षा में टारगेट के अनुसार वसूली न करने वाले कर निरीक्षकों पर सख्त कार्रवाई की गई।

मांगा स्पष्टीकरण

समीक्षा बैठक में टारगेट के अनुसार कर वसूली न होने पर नगरायुक्त ने नाराजगी जाहिर करते हूुए कर निरीक्षकों को कड़ी फटकार लगाई। जोन वाइज समीक्षा बैठक के दौरान कर अधीक्षक योगेंद्र व पुष्पराज गौतम की वसूली लक्ष्य के सापेक्ष संतोषजनक नहीं पाई गई। दोनों कर अधीक्षकों के द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन न करने पर नगर आयुक्त ने इनका जुलाई माह का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण मांगा। इसके साथ ही कर अधीक्षक कैलाश के बैठक में न आने पर नगर आयुक्त ने एक दिन का वेतन काटते हुए सíवस ब्रेक किए जाने के लिए स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही कर अधीक्षक सुशील व केशव प्रसाद द्वारा पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों का अनुपालन न किए जाने के संबंध में विभागीय कार्रवाई किए जाने के लिए निर्देशित किया गया। नगर आयुक्त ने सहायक नगरायुक्त इंद्र विजय को लाईसेंस शुल्क में शत-प्रतिशत वसूली के निर्देश दिए और पाìकग शुल्क, विज्ञापन शुल्क, किराया इत्यादि की वसूली का टारगेट जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया। बैठक के दौरान अपर नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त (प्रथम/द्वितीय), मुख्य कर निर्धारण अधिकारी, समस्त कर निर्धारण अधिकारी एवं समस्त कर अधीक्षक मौजूद रहे।

लोहियानगर प्लांट का निरीक्षण

नगर आयुक्त मनीष बंसल ने लोहिया नगर व गांवड़ी स्थित कूड़ा निस्तारण प्लांट का सोमवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दोनों प्लांट पर पड़े कूड़े के जल्द से जल्द निस्तारण के लिए सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह को निर्देशित किया गया।

Posted By: Inextlive