सर्किट हाउस से विवि रोड और मेडिकल तक चला सफाई अभियान

विवि रोड से मेडिकल कॉलेज तक हटाया गया अतिक्रमण

Meerut। मुख्यमंत्री द्वारा मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण करने की संभावना के चलते नगर निगम का पूरा अमला शुक्रवार को सड़कों पर उतर गया और विशेष सफाई अभियान चलाते हुए शहर की सड़कों से लेकर नाले तक साफ किए गए। इस दौरान मेडिकल कॉलेज से लेकर विवि रोड तक अभियान चलाकर सड़क किनारे अतिक्रमण हटाया गया और सड़क पर इंटरलॉकिंग कार्य के साथ रेलिंग के काम को भी दुरुस्त करना शुरू कर दिया गया।

तैयारियों में जुटा निगम

कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मेडिकल कॉलेज में औचक निरीक्षण संभावित है। प्रशासन से लेकर नगर निगम इस निरीक्षण को लेकर अलर्ट हो गया है। ऐसे में शुक्रवार को नगर निगम ने विशेष सफाई अभियान चलाते हुए मुख्यमंत्री के संभावित रूट पर सफाई और अतिक्रमण अभियान चलाया गया। इस दौरान मेडिकल कालेज के बाहर से लेकर विवि रोड तक सड़क पर भरपूर सफाई की गई। सड़क पर गंदगी फैलाने वालों को भी चेतावनी दी गई। सड़क किनारे कनात आदि भी लगाई गई जिससे सड़क की सूरत बदली-बदली नजर आई। यूनिवर्सिटी के सामने दूसरी ओर सड़क पटरी पर इंटरलॉकिंग टाइल्स और रेलिंग लगाने का काम भी शुरू कर दिया गया। अभियान शनिवार को भी जारी रहेगा।

हटाया गया अतिक्त्रमण

नगर निगम टीम के प्रवर्तन दल अधिकारी सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान की अगुवाई में जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉली आदि लेकर यूनिवर्सिटी रोड से मेडिकल तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अभियान में सहायक नगर आयुक्त द्वितीय इंद्र कुमार विजय समेत सफाई निरीक्षक रवि शेखर मौके पर मौजूद रहे। नगर निगम टीम ने सड़क पटरी पर अव्यवस्थित तरीके से रेहडी, ठेला, निर्माण सामग्री और झोपड़पट्टी आदि डालकर सामान बेचने वालों के सामानों को हटवाया। इस दौरान सड़क किनारे बनी नाली को भी साफ कराया।

जनप्रतिनिधियों के घर हुए सेनेटाइज

समस्त जनप्रतिनिधियों विजय पाल सिंह तोमर, अश्रि्वनी त्यागी, सरोजनी अग्रवाल, सत्यवीर त्यागी, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, सत्य प्रकाश अग्रवाल, लक्ष्मीकांत बाजपेई के वाडरें में और उनके घरों पर विशेष सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। इसके साथ ही नगर की प्रमुख सड़कों नेशनल हाईवे 58, एल ब्लॉक से तेजगढ़ी चौराहा, तेजगढ़ी चौराहे से मेडिकल, तेजगढ़ी चौराहे से हापुड़ अड्डा, कमिश्नर चौराहे से तेजगढ़ी चौराहे तक, बेगमपुल से लोहिया नगर तक और दिल्ली रोड आदि प्रमुख सड़कों पर विशेष सफाई अभियान चलाया गया।

नाले की सफाई

इसके साथ ही विभिन्न वाडरें जैसे वार्ड 54 लिसाड़ी गेट पुलिस चौकी, वार्ड 38 शेखपुरा विलेज खंडोली, वार्ड 74 जली कोठी, वार्ड 10 रिठानी, ग्राम काशी, वार्ड 33 हापुड रोड, खतौली मस्जिद साथ ही विभिन्न नालों की सफाई की गई।

Posted By: Inextlive