नगर निगम ने फाइनल किए 5 और ठेके

18 लाख में 5 ठेकों को इस माह किया गया फाइनल

25 जगहों में से 12 जगह ही शुरू हो सकी है पार्किग

Meerut। शहर में अनलॉक के साथ अवैध पार्किग से जेब न कटे और पार्किग में वाहन भी सुरक्षित रहें, इसका थोड़ा इंतजाम हो गया है। नगर निगम ने हाल ही में पार्किग के लिए 5 और ठेके फाइनल कर दिए हैं। इसी के साथ, नगर निगम से मान्य पार्किग ठेकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

होनी थी 25 पार्किग

कोरोना संक्रमण का असर नगर निगम की पार्किग पर भी पड़ा। नगर निगम को साल 2020-21 के लिए 25 जगहों पर पार्किग शुरू करानी थी, लेकिन संक्रमण के कारण इस काम की रफ्तार कम रह गई। नतीजतन, 25 जगहों में से मात्र 12 स्थानों पर ही पार्किंग शुरू हो सकी।

सात पहले निर्धारित

नगर निगम ने तीन माह पहले 25 स्थानों पर पार्किंग के लिए टेंडर आमंत्रित किए थे लेकिन 12 स्थानों के लिए टेंडर खोला था। इनमें से 7 स्थानों के लिए 15 अप्रैल को टेंडर फाइनल हो गया था, शेष 5 स्थानों के लिए इस माह टेंडर फाइनल कर शहर में 12 पार्किंग को चालू कर दिया गया है। हालिया पांच जगहों का ठेका 18 लाख में रुपए में फाइनल किया गया है।

इन पांच स्थानों का ठेका हुआ फाइनल

कैलाशी हॉस्पिटल - 281121 लाख

सम्राट हैवेन्स के सामने - 241121 लाख

कचहरी पूर्वी गेट हनुमान मंदिर के सामने - 471121 लाख

मूलचंद शर्बती देवी हॉस्पिटल 327777 लाख

पश्चिमी कचहरी का पूर्वी भाग 505500 लाख

पार्किंग स्थल पर लगेगा नोटिस बोर्ड

नगर निगम अब अपने सभी पार्किंग स्थलों पर अपने नोटिस बोर्ड लगाएगा। दरअसल नगर निगम को शिकायत मिली थी कि हाल ही में दो अस्पतालों के प्रबंधन नगर निगम द्वारा बनाई गई वैध पार्किंग में ठेकेदारों को सहयोग नहीं कर रहे हैं। साथ ही निर्धारित शुल्क भी देने से मना करते हैं। इसी को संज्ञान में लेते हुए सहायक नगर आयुक्त द्वितीय इंद्र विजय ने मंगलवार को दोनों अस्पतालों के प्रबंधकों से बातचीत कर चेतावनी भी जारी की थी। इसके तहत अब सभी पार्किंग स्थलों पर नोटिस बोर्ड लगाया जाएगा। उस पर लिखे नगर निगम के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

अब इन जगहों पर निगम की पार्किग

मिमहेंस हॉस्पिटल, मंगलपांडेय नगर

तिलक हाल पुस्तकालय, घंटाघर

सूरजकुंड पार्क

बेगमपुल चौराहे से नाले के किनारे रैंप पर

आंनद हॉस्पिटल, गढ़ रोड

सिटी सेंटर, बच्चापार्क

न्यूट्रीमा हॉस्पिटल

कैलाशी हॉस्पिटल

सम्राट हैवेन्स के सामने

कचहरी पूर्वी गेट, मंदिर के सामने

मूलचंद शर्बती देवी अस्पताल

पश्चिमी कचहरी के पूर्वी भाग पर

ये हैं निर्धारित रेट

साइकिल 5 रुपए घंटा

स्कूटर मोटर साइकल 2 रुपए घंटा और 20 रुपए 12 घंटे तक

कार 40 रुपए घंटा और 60 रुपए 12 घंटे के लिए

शहर मे 12 स्थानों पर निगम द्वारा पार्किंग चालू हो चुकी है। कुछ जगह शिकायत मिली थी कि वे निगम की पार्किंग में वाहन नहीं खड़ा कर अपनी निजी पार्किंग चला रहे थे, इसलिए अब सब जगह नोटिस बोर्ड लगाकर चेतावनी दी जाएगी।

इंद्र विजय, सहायक नगरायुक्त

Posted By: Inextlive