नगर निगम ने सील किए कई हॉट स्पॉट, दिनभर चलाया गया सेनेटाइजेशन अभियान

Meerut। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए निगम ने फिर से हॉट स्पॉट को सील करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को शहर के कुछ इलाके सील कर नगर निगम ने पूरे क्षेत्र में सेनेटाइजेशन अभियान चलाया और लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट कर जागरुक भी किया।

बैरीकेडिंग की गई

मंगलवार सुबह ही नगर निगम की टीम शहर के हॉट स्पॉट की बैरिकेटिंग करने में जुट गई। इस दौरान रूड़की रोड समेत शहर के अंदर के कई क्षेत्र सील कर लोगों को बाहर ना निकलने की चेतावनी दी गई। इस दौरान फूलबाग कॉलोनी मे कोरोना संक्रमित परिवार द्वारा होम क्वारंटीन के नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस को शिकायत कर मौके पर बुलाया गया। संक्रमित परिवार से संबंधित दुकान को बन्द कराकर हॉट स्पॉट को बैरीकेंडिंग किया।

यहां हुआ सेनेटाइजेशन

शहर के पल्लवपुरम फेज-प्रथम, बलवन्त नगर एन्कलेव, आनन्द लोक, डबल स्टोरी पल्लसपुरम, गुरूकुल, मुर्क रपुर पल्हैडा, जनता कालोनी, रॉयल पार्क, मधु विहार, देवधाम, विजय अपार्टमेंट, मधुर एन्कलेव, मोदीपुरम, रोशनपुर डौरली, भरत विहार, मोदी कॉलोनी आदि इलाकों में सेनेटाइजेशन अभियान चलाया गया।

कचहरी में पसरा रहा सन्नाटा

सोमवार को कचहरी परिसर में करीब 17 अधिवक्ता जांच में कोरोना पजिटिव मिले थे। संक्रमित मिले सभी अधिवक्ता हर दिन कचहरी आकर अदालती कार्य में भाग ले रहे थे। बड़ी संख्या में वकीलों के कोरोना संक्रमित होने के कारण दोनो बारों ने प्रभारी जिला जज से कचहरी परिसर को 20 तारीख से 24 तारीख तक बंद करने का निवेदन किया था। जिस पर प्रभारी जिला जज ने मंगलवार को कचहरी परिसर को सैनिटाइजर कराने के लिए एक दिन के लिए बंद करने की घोषणा की । मंगलवार को कचहरी परिसर को सैनिटाइज किया गया। जिस कारण कचहरी परिसर बंद रहा। उधर, लोगों को जानकारी न होने के कारण तमाम लोग अपने वादों के संबंध में कचहरी पहुंचे। लेकिन बाद में वापस लौट गए। उधर, 21 तारीख को कचहरी परिसर में रामनवमी का अवकाश होने के कारण बंद रहेगी। 22 अप्रैल को पूर्व की तरह से सभी न्यायालय खुलेंगे।

Posted By: Inextlive