नगर निगम के प्लॉट का फर्जी बैनामा कर महिला से ठगे थे 10 लाख रूपये

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, ठगी की धाराओं में मुकदमा दर्ज

Meerut। नगर निगम की संपत्ति को अपनी बताकर गाजियाबाद की रहने वाली महिला को फर्जी बैनामा के जरिए 10 लाख में बेचने वाले शातिर ठग को सिविल लाइन्स पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर सिविल लाइन्स अब्दुर रहमान सिद्दीकी का कहना है कि आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा कायम कर लिया गया है।

10 लाख रुपये ठगे

सिविल लाइन्स इंस्पेक्टर अब्दुर रहमान सिद्दिकी ने बताया कि गाजियाबाद की रहने वाली निशा पत्नी मनोज कुमार को हाजी अनीसुद्दीन पुत्र शाहबुद्दीन निवासी मोहल्ला करम अली थाना कोतवाली ने रोहटा रोड पर एक प्लॉट दिखाया था। यह प्लॉट नगर निगम का है लेकिन हाजी अनीसुद्दीन ने फर्जी तरीके से महिला को बैनामा करके 10 लाख में महिला को प्लॉट बेच दिया। महिला जब कब्जा लेने वहां पहुंची तो नगर निगम कर्मचारियों ने उसे अपनी संपत्ति बताते हुए महिला को भगा दिया। महिला और नगर निगम ने इस मामले की तहकीकात की तो सामने आया कि फर्जी तरीके से प्लॉट बेचा गया है। चूंकि प्लॉट का बैनामा सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र स्थित रजिस्ट्री कार्यलय में हुआ था तो महिला ने आरोपी के खिलाफ सिविल लाइन्स थाने मुकदमा दर्ज कराया।

कईयों को लगा चुका है चपत

पुलिस के मुताबिक हाजी अनीसुद्दीन कई महिलाओं को चपत लगा चुका है। अब तक कितनों के साथ ठगी कर चुका है, पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है। सरकारी संपत्ति का फर्जी बैनामा कर आरोपी ठगी करता रहा है।

Posted By: Inextlive