फल व सब्जी विक्रेताओं से जब्त की पॉलिथिन

20 को डेयरियों के खिलाफ चलेगा अभियान

Meerut। मंगलवार को प्रतिबंधित पॉलिथिन जब्त करने पहुंचे नगर निगम के प्रवर्तन दल को व्यापारियों को विरोध झेलना पड़ा। इस दौरान टीम ने 32 किलो पॉलिथिन जब्त की। टीम ने कंकरखेडा में फल व सब्जी विक्रेताओं की जांच कर पॉलिथिन जब्त करने का प्रयास किया तो विक्रेताओं ने हंगामा कर दिया। इसके बाद प्रवर्तन दल ने कंकरखेडा थाने में फल विक्रेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। इसके साथ ही डेयरियों के खिलाफ अभियान चलाते हुए खाली करने की चेतावनी जारी करते हुए 20 अगस्त तक का समय दिया है।

32 किलो पॉलिथिन हुई जब्त

मंगलवार सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान के निर्देशन में प्रवर्तन दल की टीम ने सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक और राजस्व निरीक्षक जय प्रकाश के साथ मिलकर रोहटा रोड, सरधना रोड, कंकरखेड़ा तथा नगला ताशी आदि इलाकों में 5 दर्जन से ज्यादा दुकानों की तलाशी ली और 32 किलो पॉलिथिन जब्त कर ली। इस दौरान प्रवर्तन दल की टीम जब शिव चौक सरधना रोड कंकरखेड़ा पहुंची और प्रतिबंधित पॉलिथिन जब्त करना शुरू किया तो इस पर एक फल विक्रेता ने टीम से अभद्रता करने का प्रयास किया और जुर्माना न देने की धमकी दी। इस पर टीम से तीखी नोकझोंक भी हुई और हंगामा हो गया। प्रवर्तन दल की टीम ने प्रतिबंधित पॉलिथिन का उपयोग करने और अतिक्रमण करने के मामले में कंकरखेड़ा थाने में एफआईआर दर्ज करा दी। कार्रवाई की बात का पता लगते ही फल विक्रेताओं में खलबली मच गई और अपनी गलती की माफी मांगते हुए दो हजार रुपए का जुर्माना जमा करा दिया। अभियान के दौरान 15 हजार रुपए का जुर्माना निगम को प्राप्त हुआ। इस दौरान टीम ने सभी दुकानदारों तथा व्यापारियों को भविष्य में सिंगल यूज प्लास्टिक प्रयोग न करने की चेतावनी दी। अभियान के दौरान प्रवर्तन दल की टीम में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जसवंत तोमर, सेवानिवृत्त सूबेदार जगबीर सिंह, हवलदार अनील भढ़ाना, सुनील अधाना, मुनेंद्र, जितेंद्र, हरेंद्र, रूपेश, सनोज कुमार आदि लोग शामिल रहे।

डेयरियों के खिलाफ चला अभियान

नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम ने डेयरियों के खिलाफ अभियान चलाया। प्रवर्तन दल की टीम सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट प्रवीण कुमार के नेतृत्व में सफाई नायक के साथ मकबरा पहुंची और 38 से ज्यादा डेयरिया चिह्नित करके उन्हें 3 दिन के अंदर डेयरियां खाली करने की सख्त चेतावनी दी। पहले भी प्रवर्तन दल ने डेयरियां खाली कराई थीं, लेकिन डेयरी संचालक एक बार अपने पशुओं को वापस ले आए। इस पर संज्ञान लेते हुए नगर आयुक्त डॉ। अरविंद कुमार चौरसिया ने डेयरी संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। शहर में लगभग सभी डेयरी संचालकों को पूर्व में नोटिस भी दिए जा चुके हैं तथा उनमें से बहुत सारे डेयरी संचालकों के विरुद्ध आरसी भी जारी कर दी गई है। ऐसे में 20 अगस्त को इन डेयरी संचालकों को बाहर निकालने की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive