लोहिया पार्क में निगम के अभियान का हुआ विरोध

पार्क पर अवैध कब्जा करने वालों को जारी किए जाएंगे नोटिस

Meerut। नगर निगम के प्रवर्तन दल ने मंगलवार को कमेला रोड पर पटरी से अतिक्रमण हटवा कर नाले पर सफाई अभियान का काम पूरा कराया। उधर, जेल रोड पर पार्क में अवैध निर्माण पर निगम ने दोबारा कार्रवाई की और चेतावनी जारी की। इसके साथ ही, मास्क न पहनने वालों के विरुद्ध भी अभियान चलाया गया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। गजेंद्र सिंह ने भी नाला सफाई अभियान का निरीक्षण भी किया

नाले से हटाया अतिक्रमण

नाला पटरी से अतिक्रमण हटाए जाने के बावजूद बार-बार अतिक्रमण किए जाने और इससे नाला सफाई में रुकावट आने पर मंगलवार को नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम ने सख्त एक्शन लिया। रिटायर्ड ले। शक्ति सिंह मलिक के नेतृत्व में टीम कमेला रोड स्थित पिलोखड़ी चौकी पहुंची और नाला पटरी पर स्थित दर्जनों अवैध खोखे तथा निर्माण सामग्री को उठवा दिया। इसके बाद यहां नाला सफाई का काम शुरू हो सका।

लोहिया पार्क में हुआ विरोध

नगर निगम टीम ने जेल रोड स्थित लोहिया पार्क में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ एक बार फिर अभियान चलाया। यहां प्रवर्तन दल की टीम रिटायर्ड ले। जसवंत तोमर के नेतृत्व में लेखपाल रूद्रेश कुमार के साथ लोहिया नगर पहुंची। टीम को देखते ही कुछ लोग विरोध करने लगे। उनका कहना था कि अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिन की मोहलत दी गई है, अगले ही दिन टीम क्यों आ गई?

कागजात की जांच

इस पर टीम ने बताया कि जिन लोगों ने अवैध रूप से पार्क के भूभाग पर कब्जा कर पक्के घर बनाए हैं, उनके कागजात की जांच ही की जाएगी। टीम ने सभी संदिग्ध लोगों को जमीन से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा लेकिन कोई भी कब्जाधारक कागज नहीं दिखा पाया। अब नगर निगम की टीम तहसील टीम के साथ मिलकर अवैध रूप से पार्क पर पक्का घर बनाने वालों के खिलाफ नोटिस जारी करने की योजना बना रही है। इसके बाद नगर निगम की टीम सभी संबंधित व्यक्तियों को अपना कब्जा स्वयं हटाने की चेतावनी देकर लौट आई।

मास्क न पहनने पर एक्शन

प्रवर्तन दल की टीम ने कई घंटों तक कमेला रोड पर ही लॉकडाउन के मद्देनजर भी सघन चेकिंग अभियान चलाया। टीम को देखते ही कई दुकानदारों ने दुकानों के शटर डाउन कर दिये और लोगों ने चालान से बचने के लिए मास्क भी पहनना शुरू कर दिया। प्रवर्तन दल की टीम में रिटायर्ड ले। प्रवीण कुमार, हवलदार रूपेश कुमार, जितेंद्र कुमार, रूपेश कुमार, सनोज आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive