7 अगस्त को फिर होगा कई मुद्दों पर मंथन

नगर निगम कार्यकारिणी बैठक में मुख्य एजेंडों पर नहीं हो सकी चर्चा

Meerut। करीब चार माह के इंतजार के बाद शनिवार को नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक निगम सभागार में हुई। मीटिंग स्थल बदलने से ही पार्षद नाराज रहे। मेन एजेंडों पर चर्चा से पहले ही पार्षदों की मांगों पर बैठक उलझ गई। इससे बैठक को अचानक स्थगित कर दिया गया। इस दौरान ओडियन नाले की सफाई समेत दिल्ली रोड पर नाला बनाने के लिए आरआरटीएस को जोड़ने और फर्जी ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की गई।

पार्षद रहे नाराज

बैठक की शुरुआत में ही भाजपा पार्षदों ने बजट डिजीटलाइज ना होने पर नाराजगी जताई। बीजेपी पार्षद ने ललित नागदेव ने कहा कि सभी पार्षदों को लैपटॉप देने का निर्णय हुआ था, इससे मेरठ नगर निगम पूरे प्रदेश में सबसे एडवांस निकाय बन सकता था, लेकिन अब तक अमल नहीं हुआ। इस पर नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कहाकि डिजिटलाइजेशन की प्रक्रिया लंबी है, जिस पर कार्य चल रहा है।

हैंडपंप खराब, बिल हो रहे पास

कार्यकारिणी बैठक में पार्षदों ने हंगामा कर दिया। पार्षद इकरामुद्दीन बालियान ने कहाकि हैंडपंप और ट्यूबवेल खराब है, लेकिन रिबोर के नाम पर बिल पास हो रहा है। भाजपा पार्षद अंशुल ने कहा कि जिन ठेकेदारों ने 10 एचपी मिनी नलकूप, सबमर्सिबल, हैंडपंप रिबोर का टेंडर लिया था। उन ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट कर एक सप्ताह के अंदर नई निविदा आमंत्रित की जाए।

प्रस्ताव अधर में

मल्टी लेवल पाìकग के एजेंडे का कार्यकारिणी उपाध्यक्ष रंजन शर्मा ने विरोध किया। उन्होंने कहा कि जब इस एजेंडे के दस्तावेज तक नहीं हैं तो वह किस आधार पर इसे पास कर दें। पार्षद अब्दुल गफ्फार ने कहाकि आउटसोर्सिग कर्मचारियों के कम वेतन का मुददा उठाया। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन आगामी तीन अगस्त को शहर में आएंगे, लिहाजा बैठक स्थगित की गई। अब यह बैठक सात अगस्त को होगी।

इन मुद्दों पर हुआ निर्णय

दिल्ली रोड पर आरआरटीएस के मद्द से नालों का होगा निर्माण

माधवपुरम में 3 अगस्त से गंगाजल की आपूíत होगी। वहीं, जलाशय की साफ-सफाई के निर्देश दिए गए।

अक्टूबर तक शहर के सभी 9 जलाशयों से पूरे शहर में गंगाजल की आपूíत होगी।

शहर के प्रमुख ओडियन नाले की तलीझाड़ सफाई के लिए 6.37 करोड़ का बजट पास

शहर में बंद पड़ी नगर निगम की डिस्पेंसरी का शुरु होगा संचालन

ठेका लेकर काम ना करने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैक लिस्टेड

ठेकेदार विपिन त्यागी ब्लैक लिस्ट, स्टेनो योगेंद्र शर्मा को नही मिला कार्यकाल विस्तार

Posted By: Inextlive