- अतिक्रमण करने वालों पर 133 की कार्रवाई करेगा नगर निगम

- थानों को भेजी सूची, एसीएम थर्ड की कोर्ट में चलेगा केस

Meerut: सड़कों पर अतिक्रमण कर यातायात में बाधा उत्पन्न कर रहे लोगों पर नगर निगम ने सख्त कार्रवाई करने का मन बना लिया है। निगम ने नोटिस के बाद भी अतिक्रमण न हटाने वाले लोगों की सूची तैयार कर संबंधित थानों को भेज दी है, जिसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मजिस्ट्रेट कोर्ट में मुकदमा चलाया जाएगा।

ये है अभियान

सड़कों पर अवैध रूप से जेनरेटर और ट्रांसफार्मर रख अतिक्रमण करने वालों के वालों के खिलाफ आरटीआई कार्यकर्ता लोकेश खुराना ने हाईकोर्ट में रिट दाखिल की थी। इस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने नगर निगम को शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे, जिसके अनुपालन में निगम ने अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी किए थे। निगम की ओर से पचास लोगों को जारी किए गए नोटिस के सापेक्ष केवल बीस लोगों ने ही उसका अनुपालन किया था।

तीस लोगों की सूची

नगर निगम के नोटिस के बाद भी अतिक्रमण न हटाने वालों में तीस लोगों की सूची तैयार की गई है। यह सूची नगर निगम की ओर से थानों में भेज दी गई है। थानों में इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

नगर निगम के संपत्ति अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि नोटिस के बाद भी सड़कों से अतिक्रमण न हटाने वाले लोगों की सूची तैयार की गई है। यह सूची संबंधित थानों को भेजी जाएगी, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एसीएम थर्ड की अदालत में मुकदमा चलाया जाएगा।

-राजेश कुमार

संपत्ति अधिकारी, नगर निगम

Posted By: Inextlive