नगरायुक्त ने बुधवार सुबह शहर के कई वार्डो का किया निरीक्षण

गंदगी मिलने पर भड़के नगरायुक्त, जारी किया स्पष्टीकरण

Meerut। बीते मंगलवार को सफाई कर्मचारियों ने नगर आयुक्त की कार्यप्रणाली को लेकर हंगामा किया था। वहीं, नगर आयुक्त भी एक्शन मोड में हैं। नगरायुक्त ने बुधवार सुबह शहर के वार्डो का औचक निरीक्षण कर सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति और सफाई व्यवस्था को देखा। नगरायुक्त ने बुधवार को दिनभर निरीक्षण जारी रखा। हालांकि, अधिकतर वार्डो में सफाई कर्मचारी ड्यूटी पर अलर्ट मिले। इस दौरान कुछ जगह सही से सफाई ना मिलने और कर्मचारी अनुपस्थित मिलने पर स्पष्टीकरण जारी किया गया।

एक वार्ड में दो-दो कर्मचारी

बुधवार सुबह नगर आयुक्त मनीष बंसल ने वार्ड-52 की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान सफाई नायक तुलसी मोहन के साथ सफाई नायक विकास डयूटी पर मिले। जबकि इस वार्ड में एक सफाई नायक की ड्यूटी थी। नगरायुक्त ने स्पष्टीकरण मांगा कि एक वार्ड में दो सफाई नायक तैनात क्यों है और ड्यूटी का उपस्थिति रजिस्टर को चेक किया। सफाई नायक ने बताया कि इस वार्ड में 65 सफाई कर्मी तैनात हैं।

चाय पी रहे कर्मचारी

निरीक्षण के समय बेगम बाग की गलियों में तथा अपर इंडिया डेरी के पास तथा मकान नंबर 470/1, बेगमबाग के सामने भारी मात्रा में गंदगी व कूड़े के ढेर को देखकर नगरायुक्त ने नाराजगी जताई। इस वार्ड में सफाई के लिए तैनात तीन कर्मचारी चाय की दुकान पर बैठे मिले। इस पर नगरायुक्त ने कर्मचारियों को फटकार लगाई और चेतावनी दे दी। इसके साथ ही कुछ कर्मचारियों की बीट पर जाकर भी सफाई कार्य देख गया।

सात कर्मचारी गैरहाजिर

कचहरी से बेगम पुल की ओर जाने वाले मार्ग पर एक ठेले पर 2-3 कर्मचारी को काम करते हुए देखे गए इस संबंध में सफाई नायक से नगरायुक्त ने जवाब तलब किया, लेकिन सफाई कर्मचारी सही जवाब नही दे पाया। वहीं उपस्थिति रजिस्टर की जांच में सात कर्मचारी अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित मिले। वार्ड-52 में सफाई कार्य सन्तोषजनक न होने के पर तुलसी मोहन सफाई नायक को प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने के निर्देश नगर स्वास्थ्य अधिकारी को दे दिए। साथ ही नगर स्वास्थ्य अधिकारी से एक ही वार्ड में दो दो सफाई नायक किस आधार पर तैनात किए गए हैं इसकी आख्या मांगी।

Posted By: Inextlive