आज रात से शुरु होगी नंदा देवी एक्सप्रेस के लिए एडवांस बुकिंग

Meerut । पांच माह से लॉक डाउन के कारण थमा ट्रेनों का सफर अब धीरे धीरे रफ्तार पकड़ता जा रहा है। इस क्त्रम में जनशताब्दी और गोल्डन टैंपल के बाद अब नंदा देवी एक्सप्रेस का 12 सितंबर से संचालन शुरु हो रहा है। कोटा से देहरादून जाने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस को वाया नई दिल्ली मेरठ होते हुए देहरादून चलाया जाएगा। इस ट्रेन के संचालित होने से दिल्ली, देहरादून जाने वाले यात्रियों को फायदा होगा।

मेरठ से गुजरेगी तीसरी ट्रेन

12 सितंबर से देहरादून से कोटा जंक्शन जाने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस फिर संचालित होने जा रही है। इस ट्रेन की समय सारिणी पूर्ववत रहेगी। कोरोनाकाल में मेरठ से गुजरने वाली यह तीसरी ट्रेन है। इससे पहले एक जून को यहां से नई दिल्ली जनशताब्दी और अमृतसर मुम्बई के बीच चलने वाली गोल्डन टैंपल का संचालन वाया मेरठ से हो रहा है। अब रेलवे ने त्योहारी सीजन को देखते हुए 12 सितंबर से देशभर में 80 नई विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इसमें देहरादून से संचालित होने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस का नाम भी शामिल है। यह ट्रेन रोजाना देहरादून से हरिद्वार-रुड़की-मुजफ्फरनगर-मेरठ होते हुए गाजियाबाद-ह। निजामुद्दीन-मथुरा-भरतपुर-गंगापुर सिटी-सवाई माधोपुर होते हुए कोटा जाती है और इसी रूट से वापस देहरादून आती है।

आज से शुरु होगी एडवांस बुकिंग

नंदा देवी एक्सप्रेस से सफर के लिए 10 सितंबर से बुकिंग शुरू होगी। यह ट्रेन रोजाना देहरादून से अपने निर्धारित समय रात 11.30 मिनट पर रवाना होगी और मेरठ रात 3.34 पर पहुंचेगी। इसके लिए गुरुवार से एडवांस बुकिंग शुरु हो जाएगी।

12 सितंबर से नंदा देवी का संचालन शुरु हो रहा है इसलिए टाइम टेबिल अभी नही आया है। लेकिन कल से एडवांस बुकिंग शुरु हो जाएगी।

- आरपी सिंह, स्टेशन अधीक्षक

Posted By: Inextlive