रेलवे रोड में दिगम्बर जैन मंदिर में लाखों की चोरी करके बदमाश फरार

देहली गेट में बदमाशों ने दुकान के ताले तोड़कर दिया वारदात को अंजाम

Meerut । शहर में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सर्दी के सीजन में चोरों की सक्रियता भी बढ़ गई है। सोमवार देर रात बदमाशों ने रेलवे रोड थाना एरिया के शांति नगर में स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में दान पेटी से लाखों रुपये पार कर दिए। वहीं, दूसरी ओर देहली गेट एरिया में बदमाशों ने शिवम ट्रेडिंग कंपनी का शटर उखाड़ कर तिजोरी से 40 हजार रुपये चोरी कर लिए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी की।

---------------

केस वन

तीन दानपात्र तोड़े, लाखों पार

रेलवे रोड थाना क्षेत्र के शांति नगर में दिगंबर जैन मंदिर है। सोमवार देर शाम पूजा पाठ करने के बाद मंदिर का ताला लगाया गया था। देर रात चोरों ने खिड़की तोड़कर मंदिर में प्रवेश किया। चोर मंदिर के तीन दानपात्र तोड़ कर उसमें से लाखों की नकदी, श्रृंगार दान, सोने का यंत्र और छत्र लेकर चले गए। मंगलवार सुबह माली मूलचंद मंदिर खोलने पहुंचा तो दानपात्र के ताले टूटे देखकर उसके होश उड़ गए। घटना के बाद आसपास के लोग एकत्र हो गए। सूचना पर रेलवे रोड पुलिस भी मौके पर पहुंची। मंदिर समिति ने तहरीर दी है। थाना प्रभारी इंद्रपाल सिंह ने बताया कि आसपास की फुटेज खंगाली जा रही है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

--------

केस टू

गल्ले से 40 हजार रुपये चोरी

देहली गेट थाना क्षेत्र में जुनेजा मार्केट है। यहां शिवम ट्रेडिंग कंपनी में चोरों ने देर रात शटर उखाड़कर गल्ले में रखे 40 हजार रूपये चोरी करके ले गए। इनका लिफाफा-पन्नी बेचने का काम है। सुबह पीडि़त व्यापारी अपने साथियों के साथ तहरीर देने देहली गेट थाने पहुंचे। पुलिस की अनदेखी पर व्यापारियों ने नाराजगी जताई। पीडि़त व्यापारी संजय ने बताया कि जुनेजा मार्केट की छत पर कुछ लोग सट्टा और जुआ खेलते है। उन्होंने ही इस घटना को अंजाम दिया, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं करती है। एसओ राजेंद्र त्यागी ने बताया कि पूरे मामले में जांच की जा रही है। आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

Posted By: Inextlive