5 साल के बच्चे समेत 68 साल के बुजुर्ग में मिला संक्रमण

कांटेक्ट ट्रेसिंग तेज करने के निर्देश, बचाव और सतर्कता की अपील

Meerut। कुछ दिन की राहत के बाद जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण का आंकड़ा अचानक बढ़ गया। विभागीय रिपोर्ट के अुनसार जिले में 9 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ। अखिलेश मोहन ने बताया कि जांच में मिले मरीज नई चेन के हैं। इसे फैलने से रोकने के लिए सभी टीमों को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

कांटेक्ट ट्रेसिंग के निर्देश

जिले में कोरोना संक्रमण के नए मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। एक साथ नौ नए मरीज मिलने के बाद सीएमओ ने सभी की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने के निर्देश जारी कर दिए। रिपोर्ट के अनुसार मिले मरीजों में एक मरीज 5 साल का बच्चे समेत एक मरीज 68 साल के पेंशनर, 60 साल की महिला (साबुन गोदाम), 22 साल का पुरुष (मुल्तान नगर), एक मरीज अप्पू एंक्लेव, 23 साल का एक मरीज अरविंद पुरी, 24 साल का पुरुष नंदपुरनी शामिल है। जिले में अब कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 21323 हो गया है। जबकि इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा 406 हो गया है। वहीं 20772 मरीज अब तक डिस्चार्ज हो चुके हैं।

टारगेट सैंपलिंग

कोरोना के छुपे हुए मरीजों को ढूंढने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से टारगेट सैंपलिंग करवाई जा रही है। रविवार को रेस्टोरेंट और स्वीट्स शॉप पर विभाग द्वारा अभियान चलाया गया। इस दौरान 36 अर्बन और रूरल स्वास्थ्य केंद्रों के तहत 2145 जगहों पर अभियान चलाया गया। इस दौरान टीमों ने कुल 1246 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए, जबकि 899 आरटीपीसीआर टेस्ट किए। सबसे ज्यादा टेस्ट साबुन गोदाम और कंकरखेड़ा क्षेत्र में हुए हैं। डीएसओ डॉ। प्रशांत ने बताया कि ये अभियान 24 फरवरी तक अलग-अलग क्षेत्रों में चलाया जाएगा। 10 फरवरी से शुरू हुए अभियान में अभी तक बस स्टैंड, रिक्शा-ऑटो चालक, फल-सब्जी विक्रेता और होटलों में अभियान चलाया जा चुका है।

बचाव की अपील

सीएमओ डॉ। अखिलेश मोहन ने बताया कि कोरोना संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों को अभी भी सर्तकता और बचाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील है कि मास्क और गाइडलाइन का पालन पूरी तरह से करें।

Posted By: Inextlive