परतापुर हवाई पट्टी पर पहुंचे नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी हवाई पट्टी परतापुर पहुंचे, दिए निर्देश

परतापुर में हवाई पट्टी के विस्तारीकरण के कार्यो पर की चर्चा

Meerut। अब मेरठ से लखनऊ जाने का रास्ता छोटा होने वाला है। जी हां, सड़क से नहीं, बल्कि हवाई उड़ान के जरिए। सरकार ने मेरठ से लखनऊ की उड़ान को जल्द शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस संबंध में शनिवार को नागरिक उड्डयन मंत्री यूपी सरकार नंद गोपाल नंदी ने परतापुर हवाई पट्टी पहुंचकर अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की। आगे कहा कि मेरठ से 19 सीटर प्लेन चलाने का प्रयास हैं। अधिकारियों को हवाई पट्टी के कार्यो में आने वाली हर बाधा को शीघ्र दूर करने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर विशेष सचिव नागरिक उड्डयन विभाग सुरेंद्र सिंह, डीएम के। बालाजी, सचिव एमडीए प्रवीणा अग्रवाल, एडीएम वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति आदि मौजूद रहे।

मिलेगी सहूलियत

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि मेरठ को प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हवाई मार्ग से जोड़ा जाएगा। इससे यहां के उद्यमियों, व्यापारियों, प्रोफेशनल, अधिकारियों व आम आदमी को सहूलियत होगी। प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालय व महत्वपूर्ण जिलों को लखनऊ व अन्य जिलों, दिल्ली और बड़े शहरों से जोड़ने की प्रधानमंत्री मोदी की महत्वपूर्ण रीजनल कनेक्टिविटी योजना है। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में हवाई अड्डों की संख्या बनकर दुगुनी हो गई है तथा हवाई पैसेंजर की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश में इस समय 17 एयरपोर्ट बनकर तैयार हो रहे हैं।

अधिकारियों से मांगी आख्या

मंत्री नंद गोपाल नंदी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों से कई बिंदुओं पर आख्या भी मांगी।

वन विभाग की 12.2 हेक्टेयर जमीन के पुर्नग्रहण के लिए वन विभाग को अन्य कहीं जमीन देने के लिए प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्था करें।

एमडीए के 1997 से लंबित भुगतान के निस्तारण के लिए सिविल एविऐशन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive