शहर के कॉलोनियों में पसरा कोरोना वायरस के संक्रमण का खौफ

बेरिकेडिंग लगाकर कर रहे अपनी कॉलोनी को सुरक्षित

Meerut । कोरोना के मरीजों की संख्या जैसे-जैसे बढ़ती जा रही है। लोगों के बीच आपसी दूरी भी बढ़ने लगी है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शहर के लोगों ने अंजान लोगों के संपर्क में आने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। इसी का नतीजा है कि शहर में विभिन्न कॉलोनियों से लेकर गलियों को खुद कॉलोनी के लोगों ने पोस्टर और बेरीकैडिंग लगाकर सील कर दिया है। ताकि कोई अनजान या नया शख्स उनकी कॉलोनी में प्रवेश ना कर सके। दैनिक जागरण आई नेक्सट ने कुछ ऐसी कॉलोनियों की सुरक्षा व्यवस्था को देखा।

पोस्टर से दे रहे चेतावनी

हमारे यहां बाहरी लोगों का प्रवेश बंद हैकुछ इस तरह के बोर्ड लगाकर इंद्रा चौक के आसपास के लोगों ने अपनी गली में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। उनके मुताबिक इस बीमारी से बचाव के लिए यही एक तरीका है कि हम बाहरी लोगों के संपर्क में ना रहें और खुद को सुरक्षित रखें।

तांगा-बुग्गी से रास्ता बंद

इमलियान मस्जिद के पास गली में स्थानीय लोगों ने तो तांगा-बुग्गी लगाकर गली को पूरी तरह से बंद कर दिया है। ताकि कोई बाहरी शख्स उनकी गली में प्रवेश न कर सके।

प्रहलाद नगर

हापुड अड्डा और भूमिया पुल के बीच प्रहलाद नगर की मेन एंट्रेंस को सोमवार सुबह ही कॉलोनी के लोगों ने पुलिस बेरिकेड्स और बल्लियां लगाकर सील कर दिया। कॉलोनीवासियों के मुताबिक इस रोड से आसपास के क्षेत्र के लोगों के आने जाने का सिलसिला बना रहता था यह रास्ता बंद होने से बाहरी लोगों का कॉलोनी में आना बंद हो जाएगा। इससे संक्रमण का खतरा कम होगा। इसलिए रास्ता ही बंद कर दिया गया है।

शास्त्रीनगर

शास्त्रीनगर एल ब्लॉक और सेक्टर 2 में स्थानीय लोगों ने मेन रोड पर ही बेरिकेड्स लगाकर चारों तरफ से लोगों की आवाजाही बंद कर दी है। एल ब्लॉक में सेक्टर 13 से आने जाने वाले लोगों समेत फल व सब्जी विक्रेताओं का आना-जाना रहता था। अब सेक्टर 13 में कोरोना पॉजटिव मिलने के बाद लोगों ने संपर्क पूरी तरह बंद करने के लिए बेरिकेड्स लगा दिए हैं। वहीं सेक्टर दो शास्त्रीनगर मुख्य बाजार में शामिल होने के कारण सभी तरह के लोग इस रास्ते से निकलते हैं। ऐसे में मेन रोड को ही बेरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया गया है।

जागृति विहार और दामोदर कॉलोनी

वहीं, जागृति विहार और गढ़ रोड स्थित दामोदर कॉलोनी के बाहर भी मुख्य गली पर बेरिकेडिंग लगाकर स्थानीय लोगों ने बाहरी लोगो के लिए रास्ता बंद कर दिया है। इस रास्ते से केवल अब कालोनी के लोगों की आवाजाही रहेगी, बाकि बाहरी सब्जी, फल व अन्य लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई हैं। लोगों का कहना है कि हम किसी भी तरह से बाहर के लोगों को कॉलोनी में नही आने देंगे।

Posted By: Inextlive