2020 में भी मुसीबत बनी अवैध पार्किंग से जाम की समस्या

नगर निगम ने नही दे रखी पार्किंग की परमिशन, सड़क पर होती है पार्किंग

Meerut । शहर में अवैध पार्किंग से भीषण जाम की समस्या 2019 में भी बनी हुई थी, वहीं साल 2020 में उम्मीद की जा रही है कि शहर को अवैध पार्किंग की समस्या से निजात मिले। अवैध रूप से सड़क पर वाहन पार्किंग में खड़े कराकर जाम की समस्या का लोगों को रोजाना सामना करना पड़ता है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम गुरुवार को निकली तो लंबे जाम कारण अवैध पार्किंग निकली। शहर में भीषण जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम टीम और ट्रैफिक पुलिस भी इन पार्किंग पर आंख मूंदे बैठी है। यही वजह है कि लोग भीषण जाम से जूझना पड़ता है।

कई जगह अवैध पार्किंग

शहर के कई इलाके ऐसे में जहां पर अवैध पार्किंग सबसे बड़ी समस्या है। गुरूवार को बेगमपुल पर अवैध रूप से वाहन खड़े थे। बावजूद इसके, ट्रैफिक पुलिस इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। यही वजह है कि लंबे जाम की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। इसके साथ ही गंगा प्लाजा के सामने अवैध पार्किंग में वाहन खड़े हुए थे, जिसकी वजह से जाम सोतीगंज और बेगमपुल तक पहुंचता है। सिटी सेंटर बच्चा पार्क पर भी अवैध रूप से पार्किंग में वाहन खड़े थे, लोग यहां भी जाम की समस्या से रोजाना जूझते है। गंगा प्लाजा और सिटी सेंटर पर अवैध पार्किंग चलाने वालों ने अपनी पर्ची छपवा रखी है, वह पर्ची को वाहन स्वामी को देकर पैसे वसूलते है। इसके अलावा दिल्ली रोड पर भी कई जगह अवैध रूप से पार्किंग से जाम का सामना करना पड़ता है। अपर नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह ने बताया कि शहर में चल रही अवैध पार्किंग संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही योजना बनाकर अभियान चलाया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस है अनजान

अवैध रूप से पार्किंग की पर्ची छपवाकर पैसे वसूलने शुरू कर दिए जाते है। इस पर न तो ट्रैफिक पुलिस का कोई ध्यान है और न ही नगर निगम टीम इस पर ध्यान दे रही है। सड़क पर दो पहिया और चार पहिया वाहन खड़े कर दिए जाते है, जिससे लंबे जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है।

शहर में अवैध रूप से चल रही पार्किंग से जाम लगता है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि जाम से बचा जा सके।

पप्पू चौधरी, लालकुर्ती

बेगमपुल से लेकर गढ़ रोड जाने में घंटों का समय लग जाता है। गंगा प्लाजा और सिटी सेंटर पर अवैध पार्किंग की वजह से जाम लगता है। अवैध पार्किंग पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

रविंद्र, सदर गंज बाजार

अवैध रूप से पार्किंग से पैसे वसूले जाते है। सड़क पर अवैध रूप से वाहन पार्किंग में खड़े रहने से भीषण जाम की समस्या से रोजाना सामना करना पड़ता है। इस पर ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम को कार्रवाई करनी चाहिए।

भूषण वाधवा, लालकुर्ती

अवैध रूप से पार्किंग चलाने वालों के खिलाफ नगर निगम को कार्रवाई करनी चाहिए। जहां अवैध पार्किंग है, इसको देखा जाएगा और कार्रवाई की जाएगी।

संजीव वाजपेयी

एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive