नोडल अधिकारी ने की सीएम की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की समीक्षा

कहा, विकास कायरें के लिए नहीं होगी धनराशि की कमी

लापरवाह ठेकेदारों के विरूद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश

Meerut। जनपद के नोडल अधिकारी व प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने कहा है कि विकास कार्यो में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विकास कायरें के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होगी, लेकिन जो ठेकेदार कार्य नहीं कर रहे है व कायरें में लापरवाही बरत रहे है उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाए।

की समीक्षा

राहत आयुक्त मंगलवार को विकास भवन सभागार में मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले 37 कार्यक्रमों और परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि मेरठ में बढि़या और आदर्श पार्क बनाया जाए।

जल्द पूरी करें टेंडर प्रक्रिया

नोडल अधिकारी ने सोहराब गेट बस अड्डे के सुधार के लिए जल्द से जल्द टेंडर प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। शूटिंग रेंज का निर्माण भी जल्द पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे खुद अपने विभाग की निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण कर कायरें को समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

नाला सफाई कराएं

नोडल अधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अतिक्रमण हटाने के संबंध में उचित कार्रवाई करें तथा नाला सफाई के कायरें को प्राथमिकता पर पूर्ण कराएं। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि उनके विभाग से संबंधित नालों पर अतिक्रमण की सूची बनाकर प्रशासन, नगर निगम और पुलिस को दें तथा अतिक्रमण हटवाएं। उन्होंने अभी तक शुरू नहीं हो सकीं योजनाओं को भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

पांच सड़कें अधूरी

मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने बताया कि सीएम की 18 घोषणाओं में 126 परियोजनाएं शामिल हैं, जिनमें लोक निर्माण विभाग की 13 सड़कों में से पांच अधूरी हैं और विभाग द्वारा निर्माणाधीन सड़कों पर सड़क संबंधित विवरण भी प्रदर्शित नहीं किया गया है। नोडल अधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारी को इस पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान, डीएम के। बालाजी, नगरायुक्त मनीष बंसल, सीएमओ डॉ। अखिलेश मोहन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive