12 जुलाई को समाप्त होगा कैंट बोर्ड के सदस्यों का कार्यकाल

13 मनोनीत सदस्यों को चुने जाने की प्रक्रिया जल्द होगी पूरी

8 जुलाई को मिल सकेगा कैंट बोर्ड के सदस्यों को मानदेय

8 हजार रुपये प्रतिमाह मिलता है पार्षदों को मानदेय

10 हजार रुपये उपाध्यक्ष को प्रति माह मिलता है मानदेय

Meerut। कैंट बोर्ड के सदस्यों का कार्यकाल 12 जुलाई को समाप्त होगा। कैंट बोर्ड के सदस्यों को कोविड काल में नवंबर से लेकर अब तक का मानदेय बजट की कमी के चलते नहीं मिल सका है। ऐसे में उनके कार्यकाल की समाप्ति से ठीक पहले आठ या नौ जुलाई को बैठक होगी। कैंट बोर्ड सीईओ नवेंद्रनाथ ने बताया कि मनोनीत सदस्यों के चयन की प्रक्रिया 13 जुलाई के बाद पूरा करने का प्रयास होगा।

मिलेगा मानदेय

कहा जा रहा है कि कैंट बोर्ड के सभी सदस्यों को नवंबर से लेकर अब तक का मानदेय मिलेगा। वहीं, मनोनीत सदस्यों के चुनाव के लिए कैंट बोर्ड में तैयारियां चल रहीं हैं। यह प्रक्रिया 13 जुलाई के बाद से शुरु होगी।

जल्द होगी बैठक

दरअसल, पार्षदों का मानदेय प्रति महीना 8 हजार रुपये मिलता है। वहीं उपाध्यक्ष को प्रति महीना 10 हजार रुपये मिलते हैं। वहीं, कोविड काल में बजट के अभाव में अब तक मानदेय नहीं मिल सका है। कैंट बोर्ड के मुताबिक सदस्यों के कार्यकाल की अंतिम बैठक में मानदेय दिया जाएगा। उसके साथ ही 1750 रुपए एलाउंस खर्च भी प्रति महीने के हिसाब से मिलेगा। वहीं, जल्द ही मनोनीत सदस्यों को भी चुना जाएगा।

नहीं होगा आसान

हालांकि, हालातों के मुताबिक कैंट बोर्ड के मनोनीत सदस्यों को चुनना इतना आसान नहीं है। दरअसल, अभी तक तो किसी भी छावनी में मनोनीत सदस्य नहीं चुना गया है। कहा जा रहा है कि इसलिए वक्त लग सकता है।

Posted By: Inextlive