-नौचंदी मेले को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने की विभिन्न विभागों के साथ बैठक

-मेले में अव्यवस्थाओं को लेकर दुकानदारों ने जिला पंचायत अध्यक्ष से की शिकायत

-ठेके हुए फाइनल, 17 लाख रुपये से ज्यादा की बचत

Meerut : पटेल मंडप में होने वाले प्रोग्राम अभी फाइनल नहीं हो सके हैं। हालांकि विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के प्रस्ताव पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने संयुक्त समिति के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की। झूला, तहबाजारी आदि के ठेके फाइनल हो गए, तो जिला पंचायत का दावा है कि इस बार 17 लाख रुपये से भी ज्यादा की बचत नौचंदी मेले से होगी।

संयुक्त समिति के साथ बैठक

कलक्ट्रेट स्थित जिला पंचायत के नव निर्मित भवन में मेला नौचंदी समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान ने बताया कि आचार संहिता के चलते नौचंदी मेले के कार्य प्रभावित हुए हैं। मेला 20 अप्रैल से पूरे शबाब पर होगा, मेले का समापन 21 मई को होगा।

उठ गए ठेके

नौचंदी मेले के संबंध में बुधवार को ठेके भी फाइनल हुए हैं। गांधी आश्रम साइकिल स्टैण्ड का ठेका 2 लाख 92 हजार रुपये, तहबाजारी का 17 लाख रुपये, सर्कस प्लाट का 5 लाख 25 हजार रुपये, झूला प्लाट्स का 39 लाख 61 हजार रुपये, व विद्युत व्यवस्था का 22 लाख 71 हजार रुपये में सर्वाधिक बोली बोलने वाले को देने पर सहमति हुई।

मेले में 800 दुकानें

जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि मेले में वस्त्र, क्राकरी, खान-पान, खिलौने, आवश्यक वस्तुओं की करीब 800 दुकाने खुलेगी। हर दिन सायं 8 बजे से पटेल मण्डप में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम, फिल्म स्टार नाइट, विभिन्न विद्यालयों बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम, बाल कवि सम्मेलन, म्यूजिकल नाइट, हंसी का हंगामा आदि कार्यक्रम होंगे। प्रख्यात गायिका मालिनी अवस्थी का कार्यक्रम भी कराने का प्रयास किया जाएगा।

17 लाख की होगी बचत

अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत शिशुपाल शर्मा ने बताया कि मेले की आय 1,37,26,282 रुपये होगी। जिसके सापेक्ष व्यय 1,19,95,000 रुपये होगा। मेले से 17,31,282 रुपये की बचत होगी। 10 लाख रुपये पिछली वर्ष हुए मेले से बचत में प्राप्त हुआ है। बैठक में डीडीओ अतुल मिश्रा, डिप्टी सीएमओ डॉ। वीके गुप्ता, सहायक आयुक्त उद्योग शैलेन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।

इनसेट

दुकानदारों की खरी-खरी

अभी संयुक्त समिति की बैठक समाप्त ही हुई थी कि नौचंदी मेले के दुकानदारों ने जिला पंचायत अध्यक्ष को घेर लिया। आरोप लगाया कि अभी तैयारियां पूरी नहीं हुई हैं, दुकानों के आगे ठेल-ढकेल वाले खड़े हो जाते हैं जिससे दुकानदारी प्रभावित होती है। गंदगी पर दुकानदार जमकर भड़के। अध्यक्षा ने अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने और ज्यादा से ज्यादा डस्टबिन रखवाने के निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive