मेरठ मंडल के पांचों प्रधान डाकघरों में लागू होगी टोकन व्यवस्था

गोल घेरे बनाकर मास्क व सैनिटाइजर प्रयोग के बाद होगा आवेदन

Meerut। रक्षाबंधन के दिन शहर के सभी छोटे-बड़े डाकघर खुले रहे। शहर घंटाघर के बाद अब छावनी स्थित प्रधान डाकघर में आधार कार्ड बनाने की सेवा शुरू कर दी गई है। इसके साथ मुख्य और उप डाकघरों में आधार कार्ड बनाने का कार्य आरंभ हो गया है। आधार कार्ड के आवेदकों को राहत की सांस मिली है। छावनी स्थित प्रधान डाकघर में भी आवेदकों के लिए गोल घेरे बनाए गए हैं। सभी केंद्रों पर टोकन व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। सोमवार को रक्षाबंधन के कारण आधार कार्ड आवेदकों की भीड़ नहीं दिखाई पड़ी।

लागू होगी टोकन व्यवस्था

मेरठ मंडल के कार्यवाहक प्रवर अधीक्षक डाकघर वीर सिंह ने बताया कि मेरठ मंडल के सभी प्रधान व मुख्य डाकघरों में व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे, इसलिए टोकन व्यवस्था लागू की जाएगी। मेरठ मंडल में शहर घंटाघर, छावनी, बड़ौत, बागपत व मवाना समेत पांच प्रधान डाकघर हैं। जबकि, शहरी क्षेत्र में 15 उप डाकघर और ग्रामीण क्षेत्र में दस उप डाकघर हैं।

यूआइडीएआइ और भारत सरकार के जारी किए गए दिशा-निर्देशों के तहत ही आधार कार्ड बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। सभी केंद्रों पर विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं। मास्क व सैनिटाइजर के बिना आवेदकों को प्रवेश नहीं मिलेगा।

संजय सिंह, पोस्टमास्टर जनरल, बरेली रीजन

Posted By: Inextlive