एडीजी ने एसएसपी को सौंपी जिम्मेदारी

किठौर, लिसाड़ी गेट और मवाना में पकड़ी जा चुकी हैं ऐसी फैक्ट्रियां

Meerut। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद मेरठ पुलिस गम और गुस्से से भरी है। मगर इस तरह की कोई घटना जिले में घटित न हो इसको लेकर एडीजी ने जिले में अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों और उनका संचालन करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इस बाबत एसएसपी को पूरी प्लानिंग बनाकर कार्रवाई करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्लानिंग बनाकर होगी कार्रवाई

एडीजी राजीव सब्बरवाल के आदेशानुसार एसएसपी अजय साहनी ने प्लानिंग बनानी शुरू कर दी है। जिसके चलते पहले अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों को चिन्हित किया जाएगा। इस दौरान उन लोगों की लिस्ट भी तैयार की जाएगी जो अवैध हथियारों के धंधे से जुड़े हैं। इसके अलावा पुलिस अवैध हथियारों के तस्करों की भी अपने मुखबिर तंत्र की मदद से डिटेलिंग करेगी। इसके बाद पूरी तैयारी के साथ एक-एक करके अवैध हथियार फैक्ट्री के नेक्सेस को तोड़ा जाएगा। वहीं इस दौरान पकड़े सभी बदमाशों के खिलाफ गंभीर धाराओं में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को ये भी निर्देश दिए हैं कि पुलिसकर्मी उन जगहों का इनपुट भी जुटाएं, जहां पहले अवैध हथियार फैक्ट्री पकड़ी जा चुकी हैं। वैसे पुलिस के सूत्रों की मानें तो जिले में सबसे ज्यादा अवैध हथियार फैक्ट्री किठौर, लिसाड़ी गेट और मवाना में सक्रिय हैं।

यहां पकड़ी जा चुकी हैं अवैध हथियार फैक्ट्री

किठौर

मवाना

सरधना

लिसाड़ी गेट

रार्धना

इंचौली

जिले में शहर से लेकर देहात तक अवैध हथियारों की फैक्ट्री का कारोबार करने वालो कमर तोड़ने के आदेश दे दिए गए हैं। संचालकों और सप्लायर्स के खिलाफ गंभीर धाराओं में कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी दे दिए गए हैं।

राजीव सब्बरवाल, एडीजी, मेरठ जोन

Posted By: Inextlive