वार्डो की सुबह-शाम सफाई का कैंट बोर्ड का निर्देश

साफ-सफाई का रखा जाएगा पूरा ध्यान

Meerut। कैंट बोर्ड एरिया में अभी तक केवल सुबह ही गलियों की साफ सफाई होती थी, लेकिन अब सभी वार्डो में सुबह और शाम, दो समय सफाई की जाएगी।

बीमारी से होगा बचाव

कैंट बोर्ड सीईओ ने इस बारे में सोमवार को निर्देश जारी किए हैं। निर्देश में कहा गया है कि कोविड जैसी बीमारियों से बचने के लिए साफ-सफाई करना व सेनिटाइज करना बहुत जरूरी है, इसी का ध्यान रखते हुए पूरी व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं। एरिया में सभी वार्डो को साफ रखने के लिए कहा गया है।

शाम को भी होगी सफाई

बोर्ड सीईओ नवेंद्र नाथ के अनुसार, इस समय, देश के कई हिस्सों में कोविड फिर से बढ़ने की जगह-जगह से सूचनाएं मिल रही हैं। भले ही मेरठ में अभी ऐसा नहीं है, लेकिन फिर भी आने वाले समय में बीमारियों से बचाव के लिए सभी जगह की सफाई होना बहुत जरूरी है।

ये कहा निर्देश में

सीईओ ने निर्देश जारी किए हैं कि कर्मचारी अब सुबह के अलावा शाम को भी सफाई जरूर करें। इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए कि गलियों में कूड़ा न रहे और नालियों में पानी जमा न हो। इसके साथ ही सीईओ ने कहा कि लोगों को भी जागरुक किया जाए कि वे कूड़ा केवल कूड़ेदान में ही फेंकें। सीईओ ने बताया कि कुछ दिनों बाद बीच-बीच में गलियों को सेनिटाइज भी किया जाएगा।

होगा कूड़ेदानों का निरीक्षण

सीईओ के अनुसार, जगह-जगह सभी वार्डो में कूड़ेदानों का भी जल्द निरीक्षण किया जाएगा। जहां कूड़ेदान नहीं हैं, वहां लगाए जाएंगे। टूटे हुए कूड़ेदानों को बदला जाएगा। कूड़ेदानों का कितना प्रयोग किया जा रहा है, इसे लेकर सर्वे भी किया जाएगा। यदि पाया गया कि लोग कूड़ेदान में कूड़ा न डालकर सड़क पर फेंक रहे हैं, तो उन्हें घर-घर जाकर जागरूक किया जाएगा कि कूड़ेदान का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें।

Posted By: Inextlive