व्यापारियों के बीच नहीं बन रही रविवार बंदी की सहमति

Meerut। व्यापारियों की आपसी राजनीति के चलते सोमवार को खैरनगर बाजार में एक बार फिर साप्ताहिक बंदी का दिन बदलकर वापस सोमवार कर दिया गया। रविवार और सोमवार को बाजार में मिलाजुला असर दिखाई दिया। बाजार में कुछ व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोलीं तो अधिकतर दुकानें बंद रहीं। कुल मिलाकर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की रविवार को साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था पर बाजार के ही व्यापारियों की रजामंदी न होने के कारण रविवार की साप्ताहिक बंदी के निर्णय को एसोसिएशन ने वापस ले लिया। अब सोमवार को ही बाजार बंद रहेगा।

मिला-जुला असर

दरअसल कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने प्रशासन की दो दिन की कंप्लीट लॉक डाउन की व्यवस्था को देखते हुए सोमवार की खैरनगर की साप्ताहिक बंदी को बदलकर रविवार कर दिया था, जिसके तहत रविवार को बाजार में अधिकतर दुकानें बंद रही थीं। वहीं सोमवार को बाजार खोलने का दिन था लेकिन सोमवार को भी पूरी तरह बाजार नही खुला। कई व्यापारियों ने सोमवार को ही साप्ताहिक बंदी के तहत अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। हालांकि इस दौरान बाजार में आम दिनों की तरह ही भीड़ दिखी और जो दुकानें खुली थी, उन पर जमकर ग्राहकों की भीड़ उमड़ी। व्यापारियों का सहयोग ना मिलने पर सोमवार को कैमिस्ट एसोसिएशन ने सोमवार को अपना निर्णय वापस लेकर प्रशासन को अवगत करा दिया। प्रशासन के आदेश तक वापस सोमवार की व्यवस्था बनी रहेगी।

हमारा प्रयास था कि व्यापारियों के हित में बाजार को सप्ताह के पांच दिन खोला जाए, इसलिए व्यवस्था बदली थी, लेकिन कुछ व्यापारी इसमें सहयोग नही कर रहे हैं। इस कारण अब वापस सोमवार को साप्ताहिक बंदी लागू रखने का निर्णय लिया गया है।

घनश्याम मित्तल, महामंत्री मेरठ कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन

Posted By: Inextlive