शहर के सभी 90 वार्डो में चला सफाई अभियान, नगरायुक्त ने देखी नालों की सफाई

अलग-अलग टीमों ने शहर के सभी 90 वार्डों में चलाया अभियान

Meerut । स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में सफलता के लिए नगर निगम एक बार फिर पूरी तरह से तैयारियों में जुटा है। नगरायुक्त मनीष बंसल के आदेश पर सोमवार से विशेष सफाई अभियान शुरु हो गया। नगर निगम सुपरवाइजरों की अलग अलग टीमों ने शहर के सभी 90 वार्डों में अभियान चलाकर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया., इस दौरान कर्मचारियों की हाजिरी से लेकर सफाई की पूरी व्यवस्था पर आला- अधिकारियों की नजर रही।

नालों की सफाई का निरीक्षण

विशेष सफाई अभियान के तहत निगम की टीमें शहर के अलग अलग वार्डो में औचक निरीक्षण कर सफाई कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को मॉनीटर किया। खुद नगरायुक्त मनीष बंसल समेत सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह और इंद्र विजय ने शहर में जगह जगह निरीक्षण किया। नगरायुक्त ने शहर के नालों की सफाई का भी निरीक्षण किया। इसमें आबू नाला और थापरनगर नाले की पूरी सफाई का नगरायुक्त ने निरीक्षण किया और दिशा निर्देश दिए।

जगह-जगह कटे चालान

वहीं निगम के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों और सुपरवाइजरों की टीम ने शहर में जगह-जगह निरीक्षण कर अतिक्रमण हटाने के साथ साथ कूड़ा फैलाने वाले लोगों के चालान काटे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवि शेखर की टीम ने फूलबाग कॉलोनी, कॉपरेटिव बैंक, आबू नाला आदि जगह पर औचक निरीक्षण कर कूड़ा फैलाने वालों से 1000 रुपए का जुर्माना वसूला। वहीं गढ़ रोड पर अजंता कालोनी, औरंगशाहपुर डिग्गी, मेडिकल कॉलेज कैंपस आदि जगह का टीम ने निरीक्षण भी किया।

तबीयत हुई खराब

वहीं विशेष सफाई अभियान के दौरान वार्ड 39 में शारदा रोड झंडे वाले चौराहे पर काम कर रहे 50 वर्षीय एक सफाई कर्मचारी मोहन की अचानक तबीयत खराब हो गई। आनन फानन में जानकारी मिलने पर सफाई कर्मचारी नेता मौके पर पहुंच गए और सफाई कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया। कर्मचारी नेता कैलाश चंदौला ने बताया कि काम के दौरान मोहन को अचानक चक्कर आया और वह गिर पड़ा उसके मुंह और नाक से खून आता देख उसे इलाज के लिए तत्काल केएमसी हॉस्पिटल मे भर्ती कराया गया। कैलाश चंदौला ने कहा कि जब से सफाई कर्मचारियों की बायोमेट्रिक हाजिरी की गई है तब से कर्मचारियों पर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। नगर निगम के अफसर अगर बायोमेट्रिक हाजिरी लगवाना ही चाहते हैं तो खुद भी बायोमेट्रिक हाजिरी लगाए। हम नगर आयुक्त से मिलकर बायोमैट्रिक हाजिरी पर रोक लगाने की मांग करेंगे।

Posted By: Inextlive