शनिवार को कंप्लीट लॉकडाउन में अलग-अलग इलाकों में खुली दुकानें,

सड़कों पर वाहन चालक भरते रहे फर्राटा, पुलिस ने भी की कड़ी कार्रवाई

Meerut। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 55 घंटे का कंप्लीट लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से ही शुरू हो गया था। शनिवार सुबह से ही शहर के बाजारों में सन्नाटा पसरा दिखा मगर अलग-अलग इलाकों में दुकानें खुली रहीं। हालांकि अधिकतर शहर में कंप्लीट लॉकडाउन का असर दिखा और लोग दिनभर अपने घरों में कैद रहे।

खुली रही दुकानें

प्रशासन की मानें तो लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने के लिए व्यवस्थाएं और प्लानिंग सख्ताई के साथ लागू की गई। बावजूद इसके जहां एक तरफ बाजारों से लेकर मोहल्लों में दुकानों के शटर खुले दिखे तो वहीं सड़कों पर बेवजह घूमने वालों की भीड़ भी दिखी। जगह-जगह गली-मोहल्लों में दुकानें भी पूरी तरह खुली रही और दिनभर सामान भी बिका। दूध, ब्रेड के नाम पर परचून की दुकानों के शटर भी खुले रहे। वहीं गली-मोहल्लों में फल और सब्जी वालों के चक्कर भी जारी रहे। हालांकि स्थानीय पुलिस ने गश्त करते हुए खुली दुकानों को बंद भी कराया और कई दुकानदारों के चालान भी काटे।

बेवजह घूमना पड़ा भारी

लॉकडाउन में लोग अपने घरों में रहे और किसी भी प्रकार से शहर की सड़कों पर या बाजारों में भीड़ न दिखे, इसके लिए प्रशासन ने पूरी प्लानिंग की थी। मगर अभी शहर के लोग इस दो दिन के लॉक डाउन को गंभीरता से नही ले रहे हैं। इसी का नतीजा रहा है कि शनिवार को लॉकडाउन का पालन कराने में पुलिस के पसीने छूट गए। खुद एडीजी राजीव सब्बरवाल समेत आला अधिकारियों को सड़क पर उतरकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराना पड़ा। लॉकडाउन में भी शहर की सड़कों पर वाहन फर्राटा भरते दिखे। हालांकि पुलिस ने ऐसे लोगों पर लगाम कसने के लिए शहर के अधिकतर सभी चौराहों पर बेरिकेडिंग लगाकर चेकिंग की व्यवस्था की हुई थी। जगह-जगह पुलिस ने वाहन चालकों को रोककर चालान काटे और कार्यवाही की। इस दौरान सड़कों पर भी पुलिस के गश्ती दल ने वाहन चालकों को रोककर एक्शन लिया।

Posted By: Inextlive