जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव का नामांकन 26 को, तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे अधिकारी

नामांकन के दौरान साथ आ सकेंगे अनुमोदक और प्रस्तावक

Meerut। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। नामांकन के दौरान व्यवस्था कायम रखने के लिए तीन मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी बेहतर रहेगी। इसके लिए बुधवार को संबंधित अधिकारियों को उनकी तैनाती से संबंधित जिम्मेदारी दी गई।

26 जून को नामांकन

जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर पक्ष और विपक्ष अपनी तैयारियों में जुटा है। भाजपा के साथ सपा-रालोद प्रत्याशी भी अपनी जीत के दावे कर पर्याप्त जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन साथ होने की बात कह रहे हैं। ऐसे में 26 जून को होने वाले नामांकन को लेकर जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। बुधवार को हुई बैठक में नामांकन के दौरान व्यवस्था कायम रखने के लिए तीन मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी दी गई। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था बेहतर रहे, इसके लिए भी निर्देशित किया गया।

भीड़ कलक्ट्रेट के बाहर

उधर, नामांकन के दौरान प्रत्याशी के साथ प्रस्तावक और अनुमोदक डीएम कोर्ट तक जा सकेंगे। साथ ही साथ आने वाली समर्थकों की भीड़ को भी कलक्ट्रेट के बाहर ही रोका जा सकेगा। उधर, नामांकन के दौरान सामान्य प्रत्याशी को दस हजार रुपये और आरक्षित वर्ग का प्रत्याशी पांच हजार रुपये जमानत राशि के रूप में जमा करानी होगी।

नामांकन फार्म लिया

वहीं, बुधवार तक भाजपा के साथ सपा-रालोद प्रत्याशी सहित तीन लोगों ने नामांकन फार्म लिया है। सीडीओ शशांक चौधरी ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव के लिए प्रशासन ने अपनी सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है। तीन मजिस्ट्रेट नामांकन प्रक्रिया के दौरान तैनात रहेंगे और सुरक्षा व्यवस्था भी सख्त रहेगी।

Posted By: Inextlive