स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेज शुरू, ट्रांसपोर्ट बनी समस्या

सीबीएसई के कई स्कूलों में सोमवार से 9वीं से 12वीं ऑफलाइन क्लास चालू

Meerut । जिले में सोमवार से कई स्कूलों में नौंवी से 12वीं तक ऑफलाइन रेगुलर क्लासेज शुरू हो गई। शासन के निर्देशों के बाद स्कूलों में ये नियम लागू किया गया है। हालांकि ये नियम पहले ही लागू कर दिया गया था लेकिन कुछ स्कूलों ने अपनी सुविधा के अनुसार इन्हें सोमवार से लागू किया। निर्देशों के तहत स्कूलों में अब एक ही शिफ्ट में सभी क्लासेज चलाई जा रही हैं।

------

6वीं से 8वीं का इंतजार

शासन की ओर से नौवीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक स्कूल चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत स्कूल में पूरे पांच घंटे के लिए स्कूल चलाए जा रहे हैं। जबकि स्कूलों को 6वीं से आठवीं क्लासेज तक स्कूल खोले जाने के निर्देशों का भी इंतजार है। स्कूलों का कहना है कि इस संबंध में जल्द ही निर्देश आ सकते हैं.

--------

ट्रांसपोर्ट बनी समस्या

स्कूलों के रेगुलर खुलने के साथ ही ट्रंासपोर्ट का न चलना कुछ पेरेंट्स और स्टूडेंट्स के लिए बड़ी समस्या बनकर सामने आ रहा है। जो स्टूडेंट्स पहले स्कूल ट्रांसपोर्ट से आते-जाते थे वह परेशान हो रहे हैं। पेरेंट्स का कहना है स्कूलों ने मैसेज कर अपने व्हीकल से बच्चों को भेजने के लिए कहा है। इसे मैनेज करना मुश्किल हो रहा है।

-------

इनका है कहना

स्कूलों में अभी अटेंडेंस कम है। स्कूल अपनी सुविधा के अनुसार निर्देश लागू कर रहे हैं। ट्रांसपोर्टेशन अभी शुरू नहीं हुआ है.चूंकि बच्चे कम हैं और इसका खर्च निकालना संभव नहीं होगा। इसलिए ही स्कूलों ने बच्चों को अपने साधन से आने के लिए कहा है।

राहुल केसरवानी, सहोदय सचिव

Posted By: Inextlive