सीसीएसयू में यूजी लेवल के लिए चल रहे रजिस्ट्रेशन

1 लाख 40 हजार सीटों पर होने है रजिस्ट्रेशन

5 हजार स्टूडेंट्स ने दाखिले के लिए भरे हैं फॉर्म

Meerut। सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों में एडमिशन को लेकर यूजी लेवल के रजिस्ट्रेशन की प्रकिया चल रही है। ऐसे में सीसीएसयू के लिए सोमवार की शाम छह बजे तक 9 हजार 999 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इनमें अगर फीस सहित पूरे फार्म जमा करने की बात करें, तो अभी तक 5 हजार 884 छात्रों ने जमा किए हैं। इनमें सबसे अधिक संख्या बीए के ही फार्म भरने वालों की है। बीए में 8 हजार करीब रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, जो विभिन्न सब्जेक्ट में है।

बीबीए में है कम रजिस्ट्रेशन

अगर हम सबसे कम रजिस्ट्रेशन की बात करें तो बीबीए में कम रजिस्ट्रेशन हुए है। बीबीए हॉस्पिटल मैनेजमेंट में सिर्फ एक ही रजिस्ट्रेशन हुआ है। वहीं बीबीए कैम्पस में 8 रजिस्ट्रेशन हो पाए है। बीबीए में 47 रजिस्ट्रेशन हो पाए है। वहीं बीजेएमसी में 20 ही रजिस्ट्रेशन किए गए है। बीपीईएस में 7, बीसीए में 125 ही रजिस्ट्रेशन हो पाए हैं। बीएससी कम्प्यूटर साइंस में 9, बीएससी माइक्रोबायोलोजी में मात्र 11 ही रजिस्ट्रेशन हो पाए है।

बीए में बढ़ा क्रेज

वहीं ट्रेडिशनल कोर्स की बात करें तो वो सेल्फ फाइनेंस से अधिक डिमांड में है। उनमें ही अधिक रजिस्ट्रेशन हो पाए हैं। बीएससी में 3 हजार 887, बीकॉम में 2983 व बीए में 8 हजार करीब रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि स्टूडेंट की रुचि परम्परागत कोर्स में अधिक है।

बढ़ रही संख्या

प्रोवीसी प्रो। वाई विमला के अनुसार यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रेशन की संख्या धीरे धीरे बढ़ रही हैं। परंपरागत कोर्स में स्टूडेंट्स की अधिक रुचि है। इसलिए उनमें अधिक रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं।

जल्द पूरी होगी प्रक्रिया

प्रो। वाई विमला के अनुसार एडमिशन की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा करने का हमारा लक्ष्य है, इसलिए प्रयास है कि इसी महीने के अंदर पूरी प्रक्रिया को निपटा दिया जाए। इसके साथ ही सभी की क्लासेज भी समय से शुरु करा ली जाए।

Posted By: Inextlive