3 हजार से अधिक स्टूडेंट का भविष्य अधर में न अटक जाए

सहारनपुर मंडल के पांच एडेड कॉलेजों में सत्र 2020-21 में नहीं मिला बीसीआई का मान्यता पत्र

सीसीएसयू ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) को फिर से भेजा पत्र

सिर्फ मेरठ कॉलेज को 300 सीटों पर प्रवेश के लिए मान्यता पत्र

Meerut। सहारनपुर मंडल के पांच एडेड कॉलेजों में सत्र 2020-21 में एलएलबी के मान्यता पत्र न मिलने पर सीसीएसयू ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) को फिर से पत्र भेजा है। सीसीएसयू ने बीसीआई से प्रक्रिया पूरी कर चुके कॉलेजों को मान्यता पत्र भेजने की अपील की है ताकि इन कॉलेजों में लॉ में रजिस्ट्रेशन शुरू हो सके। यूनिवíसटी ने कॉलेजों से भी अपने स्तर से बीसीआई में फॉलोअप करने के निर्देश दिए हैं। यूनिवíसटी में सिर्फ अभी तक मेरठ कॉलेज को ही बीसीआई का पत्र मिला है। यूनिवर्सिटी ने इस कॉलेज के रजिस्ट्रेशन भी खोल दिए हैं। ऐसे में बाकी कॉलेजों को लेटर न मिला तो करीब तीन हजार स्टूडेंट का भविष्य फिर से अधर में लटक सकता है।

खराब गया साल

सीसीएसयू के अनुसार एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद, मेरठ कॉलेज, एनएएस कॉलेज मेरठ, डीएवी कॉलेज मुजफ्फरनगर, जेवी जैन कॉलेज सहारनपुर और एनआरईसी कॉलेज खुर्जा सहित छह एडेड कॉलेजों में एलएलबी कोर्स चलता है। ये कॉलेज नए सत्र के लिए बीसीआई की प्रक्रिया पूरी कर चुके हैं।

मेरठ कॉलेज को मान्यता

हालांकि, सिर्फ मेरठ कॉलेज को ही तीन सौ सीटों पर प्रवेश का मान्यता पत्र मिला है। बाकी कॉलेजों को पत्र नहीं मिला है। इससे इन कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हो सके हैं। यूनिवíसटी में एलएलबी कोर्स में एडेड कॉलेज स्टूडेंट की प्राथमिकता में रहते हैं। ऐसे में स्टूडेंट परेशान हैं। यूनिवíसटी ने इन पांचों कॉलेजों के लिए रिमाइंडर भेजते हुए जल्द पत्र की मांग की है। बता दें कि हर तीन साल बाद एक रिन्युअल लेटर मिलता है जो बार काउंसिल ऑफ इंडिया देता है। ऐसे में बीते साल बार काउंसिल की फीस कुछ कॉलेज नहीं चुका पाए थे। ऐसे में मामला अटका था जो कोर्ट में चल रहा था। हालांकि, कोर्ट ने इस मामले में पिछले साल कॉलेजों को राहत दे दी थी, लेकिन काउंसिल से लेटर नही मिल पाया था। जिससे तीन हजार से अधिक स्टूडेंट की एलएलबी करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया था। इस साल कहीं लेटर नहीं मिल पाया तो तीन हजार से अधिक स्टूडेंट का भविष्य अधर में लटक न जाए यही चिंता है। प्रोवीसी, प्रो। वाई विमला ने बताया कि बार काउंसिल को फिर से लेटर भेजा गया है। जल्द ही बार काउंसिल से भी जल्द लेटर आ जाएगा।

Posted By: Inextlive