मेरठ रेंज में फरार चल रहे 170 इनामी बदमाश, सबसे ज्यादा बदमाश मेरठ से चल रहे फरार

फरार बदमाशों में हिस्ट्रीशीटर और बड़े अपराधियों की लिस्ट बनाकर भेजी जाएगी मुख्यालय

मुख्यालय के आदेश पर एसएसपी के नेतृत्व में चलेगा ऑपरेशन क्लीन, एसटीएफ भी होगी शामिल

Meerut। उत्तर प्रदेश के कानपुर में विकास दुबे गैंग के साथ मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद शनिवार देर शाम सीएम योगी ने यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को प्रदेश के हर जिले में ऑपरेशन क्लीन के जरिए अपराधियों को सबक सिखाने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद डीजीपी ने प्रदेश के सभी एडीजी आईजी को बदमाशों पर टूट पड़ने के साथ ही कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसी के चलते आईजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार ने सभी एसएसपी को स्पेशल टीम बनाकर ऑपरेशन क्लीन चलाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

फरार इनामी बदमाश

170 इनामी बदमाश मेरठ रेंज में चल रहे हैं फरार

76 बदमाश मेरठ में चल रहे हैं फरार

42 बदमाश गाजियाबाद में चल रहे हैं फरार

34 बदमाश बुलंदशहर में चल रहे हैं फरार

10 बदमाश हापुड़ा में चल रहे हैं फरार

8 बदमाश बागपत में चल रहे हैं फरार

क्या है ऑपरेशन क्लीन

ऑपरेशन क्लीन शुरू करने से पहले मेरठ रेंज के हर जिले एसएसपी द्वारा फरार चले रहे हिस्ट्रीशीटर और बड़े अपराधियों की लिस्ट तैयार की जाएगी। ये लिस्ट अपराध की प्रकृति के आधार पर यह बनाई जाएगी। राज्य के हर जिले से अपराधियों की लिस्ट बनाकर उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय लखनऊ भेजी जाएगी। पुलिस महानिदेशक दफ्तर जिलेवार अपराधियों के लिस्ट की समीक्षा करेगा। इसके बाद मुख्यालय के आदेशानुसार हिस्ट्रीशीटर और बड़े अपराधियों के खिलाफ हर जिले की पुलिस ऑपरेशन क्लीन अभियान शुरू करेगी।

एसटीएफ और सर्बिलांस सेल भी

हर जिले में एसएसपी के नेतृत्व में ऑपरेशन क्लीन चलाया जाएगा। इसमें ऑपरेशन में पुलिस के साथ एसटीएफ और सविलांस सेल भी काम करेगी। फरार चल रहे अपराधियों को ट्रेस करने के लिए सर्विलांस का सहारा लिया जाएगा। वहीं पुलिस फरार चल रहे अपराधियों के गैंग मेंबर्स को चिन्हित करने का काम करेगी। अपराधियों की लोकेशन मिलते ही पुलिस की टीम और एसटीएफ ज्वाइंट ऑपरेशन प्लान कर अपराधियों को दबोचेंगे। इस ऑपरेशन में बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ सभी को आधुनिक हथियारों से लैस रहना होगा। दरअसल, कानपुर कांड के बाद पूरे प्रदेश में इस तरह की घटना दोबारा न हो इसके लिए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने किसी भी दबिश या ऑपरेशन पर जाने से पुलिसकर्मियों को बुलैट प्रूफ जैकेट और आधुनिक हथियारों से लैस होने के निर्देश जारी किए थे।

मेरठ रेंज में 170 इनामी बदमाश फरार चल रहे हैं। इनमें हिस्ट्रीशीटर और बड़े अपराधियों की अलग-अलग लिस्टिंग लखनऊ मुख्यालय भेजी जाएगी। उसके बाद जो आदेश आएगा, उसके आधार पर सभी एसएसपी को आगे की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया जाएगा।

प्रवीण कुमार, आईजी, मेरठ

Posted By: Inextlive