48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली

Meerut । जागृति विहार में सर्राफ के शोरूम से हुई लूट और हत्या मामले में अभी तक पुलिस प्रशासन के हाथ खाली है पुलिस भले ही सीसीटीवी कैमरे के आधार पर लुटेरों की पहचान और जल्द खुलासे का दावा कर रही हो लेकिन असल में पुलिस के पास कोई अहम सुराग नही लग पाया है। ऐसे में जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों और आम जन का आक्रोश पुलिस प्रशासन के प्रति बढ़ता जा रहा है। इस क्रम में गुरुवार को जगह जगह सभाएं व आला अधिकारियों से मुलाकात का सिलसिला जारी रहा। कुल मिलाकर सभी की एक मांग है कि हत्यारोपियों को जल्द से जल्द पकड़ कर पीडि़त परिवार को इंसाफ दिया जाएगा।

व्यक्त की शोक संवेदना

मृतक सर्राफा अमन जैन के आवास पर आयोजित शोक सभा में अमन जैन की आत्म शान्ति हेतु विनयांजली दी गई। सभा में भारी संख्या में लोग उपस्थित हुए और कोरोना के नियमों के तहत मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया गया। इस दौरान सभा को अजय गुप्ता, सुरेश जैन ऋ तु राज, देवेन्द्र कुमार जैन कंकरखेड़ा, अरुण वशिष्ठ, कुलदीप उज्जवल, सोमेन्द्र तोमर, नवीन गुप्ता, विनीत शारदा, अतुल प्रधान सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं व्यापारी नेताओं ने सम्बोधित किया।

एसएसपी से की मुलाकात

सर्राफा व्यवसायी अमन जैन की हत्या और लूट समेत बुधवार को जिम ट्रेनर परमिंदर की हत्या की घटना के मामले में गुरुवार को भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी से मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने जनपद में बढ़ते अपराधों पर चर्चा की और सर्राफा हत्याकांड के जल्द से जल्द खुलासे की मांग की। प्रतिनिधि मंडल में सांसद राजेंद्र अग्रवाल, कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, दक्षिण विधायक डॉ सोमेंद्र तोमर, पूर्व जिला अध्यक्ष शिव कुमार राणा, हर्ष गोयल आदि शामिल रहे।

सर्राफा बाजार की सुरक्षा की मांग

सर्राफ अमन जैन की हत्या के बाद गुरुवार को सर्राफा बाजार स्थित मंदिर महादेव में मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन की एक कार्यकारिणी सभा का आयोजन किया गया। सभा में थाना दिल्ली गेट के थानाध्यक्ष राजेंद्र त्यागी के साथ सर्राफा बाजार की सुरक्षा व्यवस्था के विषय पर चर्चा की गई। बैठक में सर्राफा बाजार,नील की गली, कागजी बाजार, कच्ची सराय, वैली बाजार, आदि बाजारों की सुरक्षा के संदर्भ में विचार विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष आकाश मांगलिक ने की। इस कार्यकारिणी सभा में मनोज गर्ग, अनुराग अग्रवाल, दीपक कंसल,राजकिशोर रस्तोगी, निशांत रस्तोगी,उमंग अग्रवाल, अनिल रस्तोगी, विजय गोयल, संत कुमार वर्मा, दिनेश रस्तोगी, विपिन अग्रवाल,कमल शारदा, राजेश अग्रवाल,अनुज चांदी वाले आदि सर्राफा व्यापारी उपस्थित रहे।

प्रियंका गांधी ने जताया शोक

भागमल ज्वेलर्स के मालिक सतीश जैन के के बेटे अमन जैन की हत्या पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपना शोक व्यक्त किया है। इस संबंध में प्रियंका गांधी द्वारा जारी शोक पत्र को गुरुवार को सर्राफा के आवास पर आयोजित शोक सभा में महासचिव उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी वीरेन्द्र गुड्डू ने पढ़कर सुनाया। इस अवसर पर जाहिद अंसारी महानगर अध्यक्ष, मोनिंदर सूद वाल्मीकि सचिव ,अवनीश काजला सचिव, अनिल शर्मा आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive