मवाना और दौराला सीएचसी के साथ दो निजी अस्पताल में भी बनने लगेगी आक्सीजन

Meerut। आज से शुरू होने वाला सप्ताह मेरठ जिले को प्राणवायु देगा। डीएम के। बालाजी का दावा है कि इसी सप्ताह में दौराला और मवाना सामुदायिक केंद्रों पर आक्सीजन जेनरेटर प्लांट का उद्घाटन होगा। इसके साथ दो निजी अस्पतालों में भी इसी सप्ताह आक्सीजन प्लांट शुरू होंगे। उन्होंने बताया कि किठौर अस्पताल में भी आक्सीजन प्लांट पहुंच चुका है। इसे जल्द स्थापित कराकर शुरू कराया जाएगा।

प्लांट का काम शुरू

सरकारी और बड़े निजी अस्पतालों में आक्सीजन जेनरेटर प्लांट लगाने का कार्य शुरू किया गया है। एक निजी अस्पताल में आक्सीजन जेनरेटर प्लांट शुरू किया भी जा चुका है। जिलाधिकारी ने बताया कि मवाना सीएचसी में प्लांट स्थापित किया जा चुका है। अब वहां पाइपलाइन का काम अंतिम दौर में है। सीएचसी दौराला में पाइपलाइन का काम पूरा किया जा चुका है। आक्सीजन प्लांट की आधी सामग्री भी स्थापित की जा चुकी है। उन्होंने दावा किया कि इसी सप्ताह में दोनों स्थानों पर प्लांट शुरू करा दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कई निजी अस्पतालों में प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं। आनंद और न्यूटिमा अस्पताल के प्लांट इसी सप्ताह शुरू हो जाएंगे। डीएम ने बताया कि किठौर स्थित 50 बेड के सरकारी अस्पताल में आक्सीजन जेनरेटर प्लांट पहुंच गया है। इसे जल्द से जल्द स्थापित कराकर शुरू कराया जाएगा। खरखौदा, हस्तिनापुर, परीक्षितगढ़ तथा रोहटा सीएचसी के आक्सीजन प्लांट के लिए टेंडर फाइनल कर दिए गए हैं। अब कार्य आदेश जारी किया जा रहा है।

सुबह-शाम चेक होगी सरकारी कार्मिकों की उपस्थिति

सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों और अधिकारियों की शत प्रतिशत उपस्थिति का आदेश जारी होते ही कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने उनकी उपस्थिति का सत्यापन करने का इंतजाम कर दिया। यह जिम्मेदारी सभी जनपदों के इंटीग्रेटिड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को सौंपी गई है। यहां से सुबह और शाम वीडियो काल करके उपस्थित कार्मिकों का सत्यापन किया जाएगा। जिलास्तरीय कार्यालयों में गैरहाजिर मिलने वालों पर डीएम तथा मंडलीय कार्यालय में कमिश्नर खुद कार्रवाई करेंगे।

जारी किए आदेश

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने सोमवार से लागू होने वाली इस व्यवस्था के लिए रविवार को ही मंडल के सभी जनपदों के डीएम, सीडीओ और अन्य जिम्मेदार अफसरों को आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने विभागों में अधिकारियों और कर्मचारियों के नियमित रूप से न आने पर नाराजगी जताई है। सभी सरकारी कार्यालयों में शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराने के लिए उपस्थिति रजिस्टर में दर्ज हाजिरी और मौके पर मौजूद कर्मचारियों और अधिकारियों का सत्यापन होगा। प्रत्येक जनपद के इंटीग्रेटिड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से वीडियो काल के माध्यम से किया जाएगा। हर दिन किसी एक विभाग में सुबह 10 से साढ़े दस के बीच तथा शाम को किसी अन्य विभाग में साढ़े चार बजे से पांच बजे के बीच विभागाध्यक्ष को वीडियो काल करके उपस्थित लोगों के नाम दर्ज किए जाएंगे। उपस्थिति रजिस्टर का फोटो भी विभागाध्यक्ष को वाट्सएप से भेजना होगा।

Posted By: Inextlive