- नमाज के बाद अपने-अपने काम पर चले गए लोग

- शहर में बनी रही शांति, चप्पे-चप्पे पर तैनात थी पुलिस

- मस्जिदों के बाहर विशेष तौर पर तैनात था फोर्स

Meerut । शहर में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति से जुमे की नमाज अदा की गई। नमाज पढ़ने के बाद नमाजी अपने-अपने काम पर चले गए। जुमे की नमाज को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए छह कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स की भी तैनाती गई थी। विशेष तौर पर इमलियान मस्जिद और कोतवाली की जामा मस्जिद पर पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से तैनात था। नमाज शांतिपूर्वक होने के बाद बनी शांति से पुलिस प्रशासन ने एक सप्ताह बाद राहत की सांस ली है।

यहां विशेष तौर पर थी नजर

इमलियान मस्जिद और जामा मस्जिद के बाहर विशेष तौर पर फोर्स तैनात किया गया था। सबसे पहले नमाज इमलियान मस्जिद में हुई थी। यहां पर पूरा फोर्स तैनात रहा। यहां शांतिपूर्वक नमाज होने के बाद जब सब नमाजी चले गए तो पूरा फोर्स जामा मस्जिद पर पहुंच गया। यहां पर नमाज होने के बाद जब सब नमाजी चले गए तो फोर्स वापस हापुड़ अड्डे पर पहुंच गया। नोएडा से आए पूर्व एसपी सिटी मेरठ रणविजय सिंह जामा मस्जिद पर सुरक्षा व्यवस्था और शांति बनाए रखने में तैनात थे।

सुबह से डाला डेरा

सुबह से ही अफसरों ने जुमे की नमाज को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हापुड़ अड्डे, भूमिया पुल, हापुड़ रोड समेत कई इलाकों में डेरा डाले हुए था। एडीजी प्रशांत कुमार हापुड़ अड्डे पर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी डा। अखिलेश नारायण सिंह, एडीएम सिटी अजय तिवारी, सिटी मजिस्ट्रेट संजय पांडे, एमडीए वीसी राजेश कुमार पांडे समेत अन्य मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए थे।

अधिकारियों ने ली राहत की सांस

पिछले शुक्रवार को उपद्रव होने के बाद पुलिस प्रशासन को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद से पुलिस प्रशासन शांति बनाए रखने के लिए तरह-तरह की तैयारियां कर रहा था, लेकिन इस बार शांतिपूर्वक नमाज होने के बाद बनी शांति से पुलिस प्रशासन ने एक सप्ताह बाद राहत की सांस ली है।

अफसरों को दिए फूल

इमलियान मस्जिद पर जब नमाज खत्म हुई तो आदर्श सेवा समिति के अध्यक्ष अनस चौधरी और उनके साथियों ने सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला, सिटी मजिस्ट्रेट संजय पांडे को फूल दिए। शांति बनाए रखने का पूरा आश्वासन भी दिया।

शांतिपूर्वक जुमे की नमाज हुई है। पूरे शहर का माहौल शांत है। अब किसी प्रकार का कोई भी तनाव नहीं है।

प्रशांत कुमार

एडीजी

मस्जिद से शांति की अपील

मेरठ। इमलियान मस्जिद से शहर की कानून व्यवस्था बनाए रखने की भी अपील की गई। नमाज पूरी होने के बाद इमलियान मस्जिद के मौलाना ने ऐलान किया कि कोई भी नमाजी नमाज पढ़ने के बाद सड़क पर हुजूम बनाकर खड़ा न हो। सब अपने-अपने काम पर जाए या फिर अपने घरों में जाएं। पिछले जुमे को जो हुआ, ऐसा अब नहीं होना चाहिए। मृतकों के परिवार को दुख सहन की शक्ति देने की दुआ हुई।

Posted By: Inextlive