सफेद शर्ट वाले भाईसाहब, मास्क पहन लें, जरूरी है..

Updated Date: Sat, 10 Apr 2021 05:20 PM (IST)

इस बार लाउडस्पीकर से नवीन मंडी में किया जा रहा जागरूक

मई 2020 में नवीन मंडी के 57 व्यापारी कोरोना पॉजिटिव मिले थे, तब मंडी लोहियानगर में शिफ्ट हुई थी।

व्यापारियों ने मंडी परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को किया अनिवार्य

बिना मास्क के घूम रहे लोगों को लाउडस्पीकर से कर रहे जागरूक

Meerut। पिछले साल शहर में कोरोना का सबसे बड़ा ब्लास्ट शहर की प्रमुख नवीन सब्जी मंडी से हुआ था। जब मई 2020 में नवीन मंडी के 57 व्यापारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तब प्रशासन को मंडी लोहियानगर में शिफ्ट करनी पड़ गई थी। इस बार ऐसा न हो और मंडी का कारोबार सुचारू रूप से चलता रहे। इसके चलते मंडी समिति के प्रभारी और आढ़ती अलर्ट हो गए हैं। साथ ही सभी मंडी परिसर के अंदर सख्त नियम लागू कर व्यवस्था बनाने में जुट गए हैं।

लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मंडी में आने वाले ग्राहकों को खुद मंडी के पदाधिकारी और आढ़ती सजग करेंगे। सोशल डिस्टेसिंग समेत अन्य सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पाठ भी पढाएंगे। इसके लिए नवीन सब्जी और फल मंडी में जगह-जगह लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं। इन लाउडस्पीकर के जरिए मंडी में बार-बार एनाउंस कर लोगों से दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने की अपील की जाएगी। इसके अलावा यदि कहीं नियम का उल्लंघन हो रहा होगा तो उनसे आग्रह किया जाएगा। मंडी में इसके लिए एक मिनी कंट्रोल रुम बनाकर निगरानी रखी जाएगी।

मंडी समिति करेगी निगरानी

खुद नवीन सब्जी मंडी के पदाधिकारी पूरे मंडी परिसर में घूम-घूमकर निगरानी रखेंगे। जहां कहीं अधिक भीड़ या अव्यवस्था दिखाई देगी, वहां व्यवस्था बनाई जाएगी। वहीं आढ़तियों को भी दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था के तहत गोले बनाने के लिए कहा गया है।

परिसर में होगा सेनेटाइजेशन

पूरे मंडी परिसर में साप्ताहिक रूप से सेनेटाइजेशन कराया जाएगा। इसके लिए नगर निगम को मंडी के आढ़ती पत्र लिखेंगे। यदि निगम के स्तर पर सेनेटाइजेशन की व्यवस्था नहीं होती है तो मंडी के पदाधिकारियों द्वारा खुद सेनेटाइजेशन कराया जाएगा। यह सेनेटाइजेशन मंडी शुरू होने से पहले किया जाएगा। इसके अलावा मंडी में रोजाना सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता रखी जाएगी। इसके लिए भी निगम का सहयोग लिया जाएगा।

हमने कोविड-19 के पालन के लिए सभी व्यापारियों को निर्देश दे दिए हैं। इसके लिए मंडी परिसर में लाउडस्पीकर लगाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए अलर्ट किया जा रहा है। किसी प्रकार की लापरवाही इस बार नहीं होने दी जाएगी।

भूषण शर्मा, अध्यक्ष, नवीन सब्जी मंडी

सड़कों पर उतरे अधिकारी, होगी सख्ती

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले गंभीर हो गए हैं। लिहाजा एडीजी, कमिश्नर, आईजी, डीएम और अन्य अधिकारी सड़क पर उतरकर मॉनिटरिंग कर रहे हैं। शुक्रवार को पुलिसकर्मियों को मास्क न पहनने वालों के चालान करने के सख्त निर्देश दिए। इसके साथ ही नाइट कफ्र्यू का पूरी तरह पालन के निर्देश दिए।

अधिकारियों ने किया दौरा

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने बेगमपुल, हापुड़ अड्डा समेत कई जगह पर दौरा किया। कानून एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत बैठक कर विचार-विमर्श किया। एडीजी राजीव सभरवाल ने कहा कि कानून व्यवस्था प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। डीएम के। बालाजी ने कहाकि नाईट कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.