10 हजार मतदाताओं में से मात्र 1723 ने डाली वोट

गुरुवार को घोषित होगा चुनाव परिणाम

Meerut नगर निगम वार्ड नंबर 59 के लिए आयोजित उपचुनाव मंगलवार शाम को समाप्त हो गया। पुलिस-प्रशासन की निगरानी में पांच मतदान स्थलों पर पोलिंग पार्टियों ने सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान पूरा कराया। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते मतदान का प्रतिशत बहुत कम रहा। 10319 मतदातओं में से मात्र 1723 मतदाताओं ने वोट डाला। अब चुनाव परिणाम गुरुवार को घोषित किया जाएगा।

1723 ने किया मतदान

दरअसल, नगर निगम का वार्ड नंबर 59 पार्षद कन्हैया कुमार के निधन के बाद करीब डेढ़ साल से खाली चल रहा था। इसलिए राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मंगलवार को मतदान प्रक्रिया को पूरा किया गया। उपचुनाव में तीन प्रत्याशियों के पक्ष में 10319 वोटर्स में से मात्र 1723 मतदाताओं ने अपना वोट दिया। इसमें दिवंगत पार्षद कन्हैया कुमार रस्तोगी के पुत्र शुभम रस्तोगी भाजपा से, कांग्रेस से अरुण कौशिक और निर्दलीय पीयूष त्यागी के पक्ष में मतदान हुआ। चुनाव के लिए पांच मतदान स्थल बनाए गए थे जिनके 10 बूथों पर वोटिंग हुई। इन सभी बूथों पर वोट ईवीएम से डाले गए। ईवीएम में चुनाव लड़ रहे तीनों प्रत्याशियों के नाम और चुनाव चिह्न पहले ही फीड किए गए थे।

यही रही बूथ पर मतदान की संख्या

बूथ - वोट

रामसहाय इंटर कॉलेज कक्ष संख्या 1- 327

रामसहाय इंटर कॉलेज कक्ष संख्या 2- 276

रामसहाय इंटर कॉलेज कक्ष संख्या 3- 200

रोहित बाल विहार जूनियर हाईस्कूल कक्ष संख्या 1- 121

रोहित बाल विहार जूनियर हाईस्कूल कक्ष संख्या 3- 69

कार्यालय उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन मंदिर वाली गली पंचशील कॉलोनी कक्ष संख्या 1- 166

हैप्पी वैली स्कूल फूलबाग कॉलोनी कक्ष संख्या 1- 167

हैप्पी वैली स्कूल फूलबाग कॉलोनी कक्ष संख्या 2- 73

फ्लोरा डेल्स स्कूल चित्रकूट मुरारीपुरम कक्ष संख्या 1- 249

फ्लोरा डेल्स स्कूल चित्रकूट मुरारीपुरम कक्ष संख्या 2- 75

मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा। कुछ बूथ पर तो 10 प्रतिशत भी मतदान नहीं हुआ। अब गुरुवार को मतदान का परिणाम घोषित किया जाएगा।

नरेश गुप्ता, चुनाव प्रभारी

Posted By: Inextlive