सोमवार से शुरू हुआ क्लस्टर अभियान, कुल 15619 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

Meerut। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह बारिश के बीच हाथ में छतरी लिए मानसून सत्र में हिस्सा लेने संसद पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका बाहु (बांह) में लगाया जाता है, और जो इसे लगवाता है वह 'बाहुबली' बन जाता है। ठीक इसी तर्ज पर मेरठ में भी भारी बारिश के बीच लोग बाहुबली बनने का क्रेज लिए वैक्सीन लगवाने पहुंचे। दरअसल, जिले में सोमवार से कलस्टर वैक्सीनेशन अभियान फिर से शुरू कर दिया गया। वहीं लोगों में भी वैक्सीन लगवाने का क्रेज देखा गया। सुबह बारिश के बावजूद लोग भीगते हुए सेंटर्स पर वैक्सीन लगवाने पहुंचे। डीआईओ डॉ। प्रवीण गौतम ने बताया कि इस दौरान कुल 15619 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

58.8 प्रतिशत टारगेट

जिले में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने कुल 58.8 प्रतिशत टारगेट अचीव किया। विभाग ने सोमवार को कुल 19690 लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट तय किया था। जबकि कुल 15619 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसमें कलस्टर अभियान के तहत कुल 9307 लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई।

71 जगहों पर वैक्सीनेशन

डीआईओ ने बताया कि मंगलवार को जिले में कुल 71 जगहों पर वैक्सीनेशन केंद्र बनाएं गए हैं। इसमें 17 केंद्र कलस्टर अभियान के तहत बनाएं गए हैं। जिसमें चार केंद्रों पर कोवैक्सीन लगाई जाएगी। जबकि 54 केंद्रों पर रेग्यूलर टीकाकरण होगा। उन्होंने बताया कि कलस्टर अभियान के तहत कुल 10100 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि रेगूलर टीकाकरण के तहत कुल 9950 लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य है। जिसमें कोवैक्सीन की 3400 और कोविशील्ड की 6550 डोज लगाई जाएंगी।

जिले में वैक्सीन की डोज फिलहाल पर्याप्त मात्रा में मिल गई हैं। बुधवार तक का स्टाक हमारे पास है। इसके आधार पर टीकाकरण करवाया जा रहा है।

डॉ। प्रवीण गौतम, डीआईओ, मेरठ

Posted By: Inextlive