बहनें करेंगी ऑनलाइन टिक्का, भाईयों ने ऑनलाइन ऑर्डर कर भेजे गिफ्ट

Meerut। भाई दूज का पर्व आज है। ऐसे में बहनें अपने भाईयों को घी और रोली-चावल का टीका लगाती हैं। साथ ही भाई की हथेली पर सिंदूर, पान, सुपारी सूखा नारियल यानी गोला रखती है। इसके बाद भाई के हाथ में कलावा बांधने के बाद मुंह मीठा करा उसकी लंबी आयु, सफल और स्वस्थ जीवन की कामना करती हैं। इतना ही नहीं, बहनें भाई की आरती करते हुए उसे भोजन भी करवाती हैं। वहीं भाई भी बहनों की रक्षा अटल वादा बहनों से करते हैं। मगर कोरोनाकाल में कुछ बहनें अपने भाईयों से तो कुछ भाई अपनी बहनों से दूर विदेशों में फंसे हैं। मगर वो सब इस बार ऑनलाइन भाई दूज का त्योहार ऑनलाइन मनाने की तैयारी में जुटे हैं। वहीं ज्योतिष भारतज्ञान भूषण का कहना है कि शुभ मुहूर्त के अनुसार ही भाई दूज मनाएं।

शुभ मुहूर्त

सुबह - 7.08 से 7.30 बजे तक

अमृत मुहूर्त

सुबह 9 बजे से 10.30 बजे तक

लाभामृत मुहूर्त

3 से 6 बजे तक

ऑनलाइन भेजा टिक्का

काफी बहनों ने इस बार विभिन्न ऑनलाइन वेबसाइट से अपने भाई के लिए टिक्का विद चॉकलेट, रोली, चावल, टिक्का विद टॉफी की पैकिंग ऑर्डर करके भेजा है। वहीं कुछ बहनें भाई को विडियों कॉल करके घर से टिक्का करेंगी। वहीं भाईयों ने भी अपनी बहनों के लिए इस बार ऑनलाइ उपहार आर्डर करके भेजे हैं। इतना ही नहीं, इस बार भाई और बहनें व्हाट्सएप के जरिए फेसबुक रुम बनाने समेत विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफॉ‌र्म्स के जरिए भाई दूज मनाएंगे।

इस बार जूम पर सभी कजेन के साथ भाई दूज की मीटिंग रखी है। एक भाई तो पूरे एक साल से नार्वे में अटका हुआ है। अब तक सारे त्योहार ऑनलाइन सेलीब्रेट किए हैं। इस बार भाई दूज भी ऑनलाइन मनाएंगे।

सिमरन

मेरी सिस्टर स्टडी के पर्पस से आउट ऑफ कंट्री गई थी। कोरोना के चलते वो वहां फंसी हुई है। उसके लिए ऑनलाइन ऑर्डर करके ही गिफ्ट भेजा है। बहन मेरा ऑनलाइन टिक्का करेगी।

अक्षय

वीडियों कॉल के जरिए हम इस साल सभी त्योहार मना रहे हैं। दीपावली पर भी वर्चुअल मीट रखी थी। भाई दूज के लिए भी फैमिली के साथ फेसबुक रुम तैयार किया है।

भावना

Posted By: Inextlive