- बारिश से शहर में कई स्थानों पर हुई जमकर बिजली कटौती

मेरठ। शनिवार को हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से तो राहत दे दी। लेकिन बिजली से लोगों को राहत नहीं मिल सकी। बारिश के कारण कई स्थानों पर फॉल्ट हो गए। जिसके कारण देर शाम तक फॉल्ट सही हो पाए। शाम तक वहां पर अंधेरा पसरा रहा।

यहां गुल रही बिजली

शनिवार को शास्त्री नगर में 11 हजार केवी की लाइन फॉल्ट हो जाने के कारण सेक्टर 9 में शाम तक बिजली गायब रही। जबकि सेक्टर दस में ट्रांसफार्मर में आग जाने के कारण बत्ती गुल हो गई। इसके अलावा नेहरू नगर , फूलबाग कॉलोनी, वैशाली, सम्राट पैलेस, पंचशील कॉलोनी, मीर एंक्लेव, जयदेवी नगर, सरस्वती लोक, ब्रहमपुरी, शारदा रोड, सूरजकुंड, बच्चा पार्क, मोहनपुरी, गंगानगर में दो से छह घंटे की कटौती हुई।

वर्जन

आए दिन फाल्ट के नाम पर कटौती हो रही हैं। वो तो शुक्र है कि बारिश ने गर्मी से राहत दे दी। इन दिनों गर्मी भी बहुत अधिक हो रही है।

राकेश गोस्वामी

बिजली कटौती जितनी इस बार हो रही है। उतनी कभी नहीं हुई। इससे पहली सरकार में बहुत अच्छी बिजली आई। कम से कम कटौती तो नहीं होती थी। बीस घंटे से ज्यादा बिजली मिल रही थी।

पंकज तोमर

गर्मी इतनी अधिक हो रही है। ऊपर से यह कटौती कर देते हैं। वो तो आज बारिश ने थोड़ी गर्मी कम कर दी। वरना फिर से गर्मी का संकट झेलना पड़ता। इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

मनोज वर्मा

बिजली विभाग के लिए सीएम के आदेश भी कोई मायने नहीं रखते हैं। अब देखिए न सीएम ने मेरठ को 24 घंटे बिजली देने के आदेश दिए हैं। लेकिन यहां तो 16 घंटे भी बहुत मुश्किल से आ रही है।

रवि तोमर

बारिश से कई स्थानों पर फाल्ट हो गया था। जिसके कारण बिजली कटौती हुई। फाल्ट सही कर आपूर्ति सुचारू कर दी गई थी।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर बिजली विभाग

Posted By: Inextlive