- डीएम ने अफसरों की बैठक लेकर दी निर्वाचन संबंधी जानकारी

- विधानसभाओं में रिटर्निग ऑफिसर के लिए अफसरों की तैनाती

Meerut। डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी.चंद्रकला ने जनपद में सामान्य विधान सभा निर्वाचन-2017 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि ई - सुविधा - समाधान प्रक्रिया के अमल लिए निर्वाचन आयोग से मिले निर्देशों का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

ऑन लाइन मिलेगी परमिशन

डीएम बी। चंद्रकला ने सभी आरओ व पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे निर्वाचन में राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों द्वारा सभाओं, रैलियों व बैठकों आदि कार्यों के लिए विभिन्न प्रकार की अनुमति कि लिए आवेदन अपलोड कर ऑनलाइन देना होगा, जिसकी अनुमति भी ऑनलाइन ही प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान 6 प्रकार की अनुमति लेने के लिए प्रत्याशी ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं।

ई-सुविधा समाधान

डीएम ने ई-सुविधा-समाधान के संबंध में आयोग से मिले निर्देशों के संबंध में बताया। उन्होंने सभी थानो में अनापत्ति प्रमाण-पत्र जारी करने के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्धारित प्रारूप पर आवेदन प्राप्त होने पर उसका मौके पर जगह व स्थान का अवलोकन के बाद उसके संबंध में अनापत्ति पत्र जारी किया जाएगा।

पब्लिक को न करें परेशान

एसएसपी जे। रविन्द्र गौड़ ने थाना प्रभारियों से कहा कि वो चुनाव के दौरान आम नागरिकों को अनावश्यक परेशान न करें और जनता में पुलिस के प्रति विश्वास को मजबूत बनाये। उन्होंने आयोग के मानकों का कुशलता पूर्वक उदारता से उनका शतप्रतिशत पालन करने तथा कराने के निर्देश दिये।

बॉक्स

इनकी हुई तैनाती

-विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 43-सिवालखास के लिए रिटर्निंग ऑफिसर गुलशन, एसीएम (सिविल लाइन) मेरठ को बनाया गया है।

- निर्वाचन क्षेत्र-44 के लिए राकेश कुमार सिंह एसडीएम सरधना को बनाया गया है

-विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 45-हस्तिनापुर के लिए रिटर्निंग ऑफिसर अरविन्द कुमार सिंह एसडीएम मवाना को बनाया गया है

-विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 48-मेरठ के लिए रिटर्निंग ऑफिसर अवधेश सिंह, एसीएम को बनाया गया है।

- विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 49-मेरठ दक्षिण के लिए रिटर्निंग ऑफिसर हर्षिता माथुर, एसडीएम मेरठ को बनाया गया है

Posted By: Inextlive