64 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स थे रजिस्टर्ड

Meerut। पीईटी-2021 यानी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन जिले में मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व कोविड प्रोटोकॉल के नियमों के साथ कराया गया। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग की ओर से आयोजित परीक्षा जिले में 59 केंद्रों पर हुई। इस दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट ने कई केंद्रों का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। गाइडलाइन का पालन करते हुए अभ्यíथयों को शारीरिक दूरी के साथ मास्क लगाकर परीक्षाएं दिलवाई गई।

पहली पाली में अब्सेंट

जिले में दो पालियों में आयोजित हुई परीक्षा में 64 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड थे। इस दौरान दोनों पालियों के लिए 30974 स्टूडेंटस रजिस्टर्ड थे। पहली पाली में 26586 स्टूडेंटस उपस्थित रहे जबकि 4385 अनुपस्थित रहे। सभी सेंटर्स पर पूरी सख्ती से चेकिंग करने के बाद ही स्टूडेंट्स को प्रवेश दिया गया।

अब एक ही परीक्षा

यूपी में समूह ग और घ के लिए हर विभाग में नियुक्तियों की अलग-अलग वैकेंसी की जगह अब हर विभाग के लिए एक ही प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की व्यवस्था की गई है। जिसके तहत पहले चरण में पीईटी कंडक्ट करवाया गया है। अभ्यíथयों का कहना है अब बार-बार कई आवेदन नहीं करने पड़ेंगे। आवेदन शुल्क भी एक बार ही देना होगा। एक बार में ही प्रवेश परीक्षा देकर जो एलिजिबिज होगा, वहीं मेन एगजाम में शामिल हो सकेगा। इसकी वजह से अब क्वालिटी इंप्रूव होगी।

परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी थी। किसी भी सेंटर पर कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। परीक्षा शांति पूर्वक तरीके से संपन्न हुई।

गिरजेश चौधरी, डीआईओएस, मेरठ

Posted By: Inextlive