कमिश्नर ने स्मार्ट सिटी और सेफ सिटी परियोजनाओं की समीक्षा की

रोडवेज व सिटी ट्रांसपोर्ट बसों में कराए महिला सुरक्षा संबंधी उपायों की व्यवस्था

Meerut। कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम ने अपने कार्यालय में मेरठ शहर से संबंधित स्मार्ट सिटी और सेफ सिटी परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने स्मार्ट सिटी और सेफ सिटी के कार्यो में तेजी लाने को कहा। उन्होंने पिंक बूथ व पिंक टॉयलेट की स्थापना व डार्क स्पॉट्स में प्रकाश व्यवस्था प्राथमिकता पर कराने के निर्देश दिए। स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत शासन को प्रेषित प्रस्ताव का फॉलोअप करने के लिए कहा।

महिलाओं की होगी सुरक्षा

नगर आयुक्त ने बताया कि शहर में महिलाओं की सुरक्षा के तहत इंटीग्रेटेड स्मार्ट कंट्रोल रूम (आईएससीआर) के लिए जगह का चयन कर लिया गया है। जल्द ही विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जाएगा।

दिए निर्देश

पुलिस संबंधी कार्यो एवं सहायता के लिए बालिकाओं और महिलाओं के लिए विशेष पुलिस बूथ के रूप में पिंक बूथ की स्थापना के लिए एसएसपी मेरठ से अपेक्षा की गई। वह तत्काल नगर निगम द्वारा चिन्हित विभिन्न स्थलों पर भूमि का मौके पर संयुक्त निरीक्षण करा लें।

बनेगा पिंक टायलेट

कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम ने कहा कि पिंक टॉयलेट के रूप में महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए शौचालय की व्यवस्था की जानी है। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि जो स्थल अभी तक चिन्हित किए गए हैं, उन पर पिंक टॉयलेट की स्थापना के लिए कार्रवाई करें। शहर में संचालित सिटी बस ट्रांसपोर्ट में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी और पैनिक बटन की व्यवस्था को सुदृढ़ किए जाने के निर्देश प्रबंध निदेशक, मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट को दिए गए। बैठक में डीएम के। बालाजी, एसएसपी अजय साहनी, नगर आयुक्त मनीष बंसल, उपाध्यक्ष मेरठ विकास प्राधिकरण मृदुल चौधरी, अपर आयुक्त रजनीश राय आदि मौजूद रहें।

Posted By: Inextlive