धमाके सुन घरों से निकले लोग, अफरा-तफरी मची

दमकल की आठ गाडि़यों ने घंटों की मशक्कत के बाद पाया काबू

Meerut। एक साथ चार ट्रांसफार्मरोंमें आग के बाद धमाकों से टीपीनगर क्षेत्र दहल गया। आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए। पाइप फैक्ट्री भी चपेट में आ गई। दमकल की आठ गाडि़यों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं, नजदीक में स्थित बैंक की शाखा चपेट में आने से बच गई।

शॉर्ट सर्किट से आग

टीपीनगर थाना क्षेत्र की नवल कॉलोनी में रखे चार ट्रांसफार्मरों में मंगलवार दोपहर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। तेज धमाके सुनकर आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए। उन्होंने मिट्टी-रेत से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए। ऊर्जा निगम को सूचना देकर आपूíत बंद कराई। कुछ ही देर में दमकल की चार छोटी गाडि़यां पहुंच गईं, लेकिन आग पर काबू नहीं पाए जाने पर चार बड़ी गाडि़यां और पहुंचीं। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब लोगों ने राहत की सांस ली।

पाइप फैक्ट्री चपेट में, बैंक बचा

ट्रांसफार्मरों के पास ही प्लास्टिक के पाइप की फैक्ट्री है। ¨चगारी से फैक्ट्री में भी आग लग गई। देखते ही देखते लपटें निकलने लगीं। दमकल कर्मचारियों ने काफी देर तक प्रयास करने के बाद आग पर काबू पाया। बताया गया कि लाखों रुपये का नुकसान हो गया। वहीं, फैक्ट्री के बराबर में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा है। गनीमत रही कि आग वहां तक नहीं पहुंची। आग से बड़ा हादसा हो सकता था।

Posted By: Inextlive