- लॉकडाउन के चलते प्रैक्टिस पर नहीं जा पा रहे हैं प्लेयर्स

- घर में ही कर रहे एक्सरसाइज, लॉकडाउन का कर रहे हैं पालन

Meerut । देश में कोरोना के खिलाफ जंग लड़ी जा रही है। ऐसे में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। लिहाजा सभी लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है। हालांकि, लॉकडाउन का असर प्लेयर्स की प्रैक्टिस पर भी पड़ा है। ऐसे में प्लेयर्स ने स्टेडियम में प्रैक्टिस करने से परहेज किया है।

घर से ही प्रैक्टिस

बताते हैं कि लॉकडाउन के कारण अधिकतर प्लेयर्स अपने घरों में है। ऐसे में अब प्लेयर्स जहां हैं, वो वहीं रुम में अपने स्तर पर वर्कआउट कर रहे है। वो अपने ही रुम में या फिर टैरेस में या घर की छत पर जाकर अपनी प्रैक्टिस कर रहे है। प्लेयर्स के मुताबिक पहले कोरोना को हराना है इसके बाद ही खेल है। इसलिए लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं।

कर रहे है प्रैक्टिस घर में

क्रिकेटर प्रियम गर्ग ने बताया कि वो फिलहाल मैदान पर नहीं जा पा रहे है। इसलिए घर पर ही वर्क आउट कर रहे है। कमरे में बॉल को बांधकर उससे ही प्रैक्टिस कर रहा हूं, इसके अलावा घर में ही या फिर छत पर चला जाता हूं वर्कआउट के लिए, थोड़ी बहुत एक्सरसाइज भी करता हूं ताकि मेरी प्रैक्टिस न छूटे इसलिए ये सब कर रहा हूं। हालांकि, अभी प्रॉपर प्रैक्टिस नहीं कर पा रहा हूं। लेकिन इस समय कोरोना से लड़ना बहुत जरूरी है, इसलिए लॉकडाउन का पालन कर रहा हूं।

रूम में लगाया है बोर्ड

बीएसएफ ऑर्चरी प्लेयर चमन सिंह ने बताया की वो इस समय गुड़गांव में हैं वो अपनी प्रैक्टिस रुम ही बोर्ड लगाकर कर रहे है। इसके अलावा अपने रुम के बाहर खुली जगह पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। कुछ एक्सरसाइज करते हैं बाकी उतनी प्रैक्टिस नहीं हो पा रही है जितनी मैं आम दिनों में कर लेता था। लेकिन इस वक्त घर में रहना ही बहुत जरूरी है। लॉकडाउन के बाद प्रैक्टिस करूंगा।

हॉस्टल में करती हूं प्रैक्टिस

एथलीट पारुल चौधरी ने बताया कि वो इस समय ऊंटी के हॉस्टल में हैं। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आगे होने वाले सभी खेलों को स्थगित कर दिया गया है। हालांकि, उनकी खास प्रैक्टिस नहीं हो पा रही है। मैदान में नहीं जा पाती हूं। हॉस्टल के रुम में एक्सरसाइज कर लेती हूं, छत पर जाकर कुछ प्रैक्टिस कर लेती हूं या फिर गार्डन में .इस समय तो लॉकडाउन का पालन करना बहुत जरूरी है।

Posted By: Inextlive