मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने शनिवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान उठाई मांग

Meerut । मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने शनिवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान मेरठ मे स्पो‌र्ट्स इंजरी सेंटर की स्थापना की मांग की। सांसद ने कहाकि मेरठ पश्चिम उत्तर प्रदेश की खेलकूद संबंधी गतिविधियों का प्रमुख केंद्र है। मगर खिलाडि़यों को चिकित्सा प्रदान करने के लिए वर्तमान मे पूरे उत्तर प्रदेश मे कोई भी स्पो‌र्ट्स इंजरी सेंटर नहीं है।

चोट का शिकार

जब इस बारे में सांसद से बात की गई तो उनका यही कहना था कि उनकी मांग बहुत ही जरूरी है, क्योंकि मेरठ सहित संपूर्ण पश्चिमी उत्तर प्रदेश से निकले हॉकी, क्रिकेट, कुश्ती, कबड्डी, शूटिंग एवं तीरंदाजी के अनेक राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडि़यों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। मगर खेलते समय खिलाड़ी अनेक प्रकार की चोटों के शिकार होते हैं, जिसके इलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की आवश्यकता होती है।

यूपी में नहीं कोई सेंटर

सांसद ने कहा कि इसके लिए मेरठ के प्रतिष्ठित लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज का परिसर उपयुक्त है। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने सभापति के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से निकलने वाली खेल प्रतिभाओं के इलाज के मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज मेरठ में स्पो‌र्ट्स इंजरी सेंटर कि स्थापना करने का कष्ट करें।

यूपी में एक भी सेंटर नहीं है, जहां पर स्पो‌र्ट्स इंजरी से संबंधित चिकित्सा प्रदान की जाए, अगर एक सेंटर बन जाए तो यहां से निकलने वाले नेशनल व इंटरनेशनल स्तर के खिलाडि़यों को बेहद सपोर्ट मिलेगा।

संजय रस्तोगी, क्रिकेट कोच

मेरठ में स्पो‌र्ट्स इंजरी सेंटर होना बहुत जरुरी है क्योंकि मेरठ जिला में दूर-दराज से खिलाड़ी खेलने व सिखने आते हैं। मगर खिलाडि़यों को सबसे जरूरी इंजरी सेंटर यहां नहीं है।

भूपेंद्र सिंह, बॉक्सिंग कोच

मेरठ में स्पो‌र्ट्स इंजरी सेंटर होना ही चाहिए। मैं एक स्पो‌र्ट्स पर्सन होने के नाते ये भी कहूंगा कि शूटिंग करने वाले खिलाडि़यों के लिए एक बेहतर रेंज की व्यवस्था भी मेरठ में होनी चाहिए।

आदित्य शर्मा, नेशनल शूटर

Posted By: Inextlive