पतंगबाजी के शौकीन लोगों में दिख रहा उत्साह

बसंत पंचमी पर धूम गुजरात की पतंगें

पश्चिम बाजार में जुट रही युवाओं की भीड़

Mawana : गुजरात से आई पतंगें इस बार बसंत पंचमी पर आसमान में धूम मचाने को बेताब है। पंतगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो छपी है तो साथ ही फिल्म अभिनेता सलमान खान के साथ बच्चों के दिलों की धड़कन छोटा भीम भी काफी लुभा रहा है। इस बार गुजरात से आई पतंगे और माझा भी पतंगबाजों के लिए बेहद खास साबित हो रहा है।

छोटा भीम की मांग

गुजरात में नरेंद्र मोदी के साथ सलमान खान के पतंग उड़ाने के बाद से व्यापारियों ने भी इसका फायदा उठाना शुरु कर दिया। इस बार वहां के व्यापारियों ने पतंगों का व्यवसाय बढ़ाने के उद्देश्य से पश्चिम के बाजार में पहली बार अपनी आमद दर्ज कराई है। वहां की पतंग और मांझे को बसंत पंचमी से पहले ही बाजार में उतार दिया। नतीजा रहा कि पतंग उड़ाने के शौकीन जब दुकानों पर खरीदारी के लिए पहुंचे तो उन्होंने पन्नी की पतंग पर मोदी, सलमान और छोटा भीम की चित्र देखा।

युवाओं में होड़

इसे देखकर युवा और बच्चों में इसे खरीदने की होड़ सी लग गई। बाजार में इन पतंगों की खासी मांग को देखते हुए दुकानदारों ने गुजरात से पतंग और मांझे अधिक मंगाया है। पांच रुपये की कीमत वाली पतंगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाथ उठाकर लोगों का अभिवादन कर रहे है तो वहीं फिल्म अभिनेता सलमान खान के अलावा छोटा भीम भी अपने-अपने अंदाज में है। युवाओं में मोदी, सलमान तो बच्चों में छोटा भीम के चित्र वाली पतंगों का अधिक क्रेज है।

गुजरात का मांझा

दुकानदार विशाल ने बताया कि पिछले वर्ष भी गुजरात से पतंग और मांझा मंगाया था, मगर इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सलमान खान और छोटा भीम के चित्र वाली पतंगों की बेहद मांग है। इतना ही नही पतंग के शौकीन इन पतंगों के साथ ही वहीं का मांझा भी खूब खरीद रहे है। उन्होंने बताया कि इस बार गुजरात से ही करीब दो लाख रुपये से ज्यादा की पतंग और मांझा वे मंगा चुके है। बताया कि सबसे ज्यादा मांग नरेंद्र मोदी और छोटा भीम के चित्र वाली पतंगों की है। वैसे सलमान खान के चित्र वाली पतंग भी युवाओं को लुभा रही है।

Posted By: Inextlive