शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीएम-एसएसपी ने दिए आदेश

Meerut। दिल्ली में हुए बवाल के बाद रविवार रात से मेरठ में भी खुफिया तंत्र अलर्ट पर है। शहर के हर चौराहे और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में रविवार रात से पुलिस फोर्स तैनात है। हर संदिग्ध गतिविधि पर पुलिस नजर बनाए हुए है। खुफिया विभाग भी पल-पल का अपडेट अधिकारियों को दे रहा है। वहीं डीएम अनिल ढींगरा और एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि शहर में धारा 144 लागू है, जो भी उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ मुकदमा कायम कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

चप्पे-चप्पे पर फोर्स

शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मिश्रित आबादी वाले इलाकों में रविवार देर रात से फोर्स तैनात कर दी गई थी। एडीएम सिटी के यहां से जारी कार्यक्रम अनुमति पर भी रोक लगा दी गई है। चारों तरफ चौकसी बरतने के निर्देश पुलिस को अधिकारियों के द्वारा दिए गए है।

मेरठ में अलर्ट जारी है। कोई भी माहौल खराब करने की कोशिश करेगा तो मुकदमा कायम कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी

सीएए पर आंदोलन की तैयारी, दबोचे नेता

मेरठ में अलर्ट के चलते पुलिस ने नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में आंदोलन का ऐलान करने वाले एक छात्र नेता समेत सपा नेता को अपनी गिरफ्त में ले लिया। दरअसल, नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में सीसीएस यूनिवर्सिटी के छात्र नेता सुशील गौतम ने आंदोलन की बात कही थी। सोशल मीडिया से भी ऐलान किया गया था, जिसके बाद मेडिकल पुलिस ने सुबह ही सुशील को दबोच लिया। इसके बाद इंचौली पुलिस ने सपा नेता बाबर चौहान खरदौनी को भी दबोच लिया।

दोनों को भेजा जेल

इंचौली पुलिस का कहना है कि बाबर चौहान खरदौनी के खिलाफ रंगदारी और धमकी देने का मुकदमा कायम है और इसी मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं मेडिकल पुलिस ने बताया कि आरोपी सुशील का शांति भंग में चालान कर कोर्ट में पेश करने के बाद उसे वहां से जेल भेज दिया गया।

किसी को भी विरोध प्रदर्शन नहीं करने दिया गया। जिन्होंने प्रदर्शन करने का ऐलान किया था, उनको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive